जोफ्रा आर्चर इंग्लैंड के सबसे अधिक सैलरी लेने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स बने इंग्लैंड के सबसे महंगे क्रिकेटर, इंग्लैंड ने जारी किया कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट 

जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स बने इंग्लैंड के सबसे महंगे क्रिकेटर, इंग्लैंड ने जारी किया कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने विश्व कप से अपनी ख्याति बिखेरनी शुरू की। विश्व कप में इंग्लैंड को उसका पहला खिताब जिताने में जोफ्रा आर्चर का महत्वपूर्ण योगदान रहा। इसके बाद उन्हें टेस्ट टीम का हिस्सा बनाया गया। टेस्ट में भी उनकी विकेटचटकाऊ गेंदबाजी जारी है। फिलहाल तो वह एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के लिए खौफ का सबब बने हुए हैं। आपको बता दें, आर्चर इंग्लैंड के सर्वाधिक तनख्वाह पाने वाले क्रिकेटर्स में से एक हैं।

जोफ्रा आर्चर हैं इंग्लैंड के सबसे महंगे क्रिकेटर

जोफ्रा आर्चर

इंग्लैंड को विश्व कप दिलाने वाला और एशेज में भी बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज के सितारे इन दिनों बुलंदियों पर हैं। द टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, आर्चर को अगले महीने इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड द्वारा लगभग एक मिलियन पाउंड का केंद्रीय अनुबंध दिया जाएगा।

इसके बाद वह इंग्लैंड के सबसे अधिक वेतन मिलने वाले क्रिकेटरों की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे। आपको बता दें, आर्चर को पहले ही आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स से 800,000 पाउंड मिलते हैं।

बेन स्टोक्स भी मिलियन क्लब में शामिल

जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स बने इंग्लैंड के सबसे महंगे क्रिकेटर, इंग्लैंड ने जारी किया कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट 1

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड अक्टूबर की शुरुआत में टेस्ट और सीमित ओवरों के कॉन्ट्रैक्ट आर्चर को सौंप देगा। 5 साल का यह नया कॉन्ट्रैक्ट अगले साल में शुरू होगा और इससे टेस्ट कॉन्ट्रैक्ट को 475,000 पाउंड से बढ़ाकर 650,000 पाउंड और व्हाइट-बॉल कॉन्ट्रैक्ट को 17,000 पाउंड से बढ़ाकर 250,000 पाउंड करने की उम्मीद है। इसमें जोफ्रा आर्चर के साथ-साथ बेन स्टोक्स भी मिलियन क्लब में शामिल होंगे।

आपको बता दें, जोफ्रा आर्चर अंडर 19 में वेस्टइंडीज से खेलते थे, लेकिन फिर उन्होंने इस इंग्लिश टीम का दामन थाम लिया। फिलहाल, जोफ्रा आर्चर मैनचेस्टर में खेले जा रहे चौथे टेस्ट में बिजी हैं और प्रतिष्ठित एशेज सीरीज इंग्लैंड को जिताने के लिए बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं।

उनकी बाउंसर गेंद ने दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के मुख्य बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को जख्मी कर दिया था। जिसके कारण स्मिथ तीसरे टेस्ट में शामिल नहीं हो सके और इंग्लैंड ने 1 विकेट से जीत दर्ज कर ली।

माइकल वॉन ने की आर्चर की तारीफ

टेस्ट डेब्यू करते ही आर्चर ने हर तरफ अपने नाम का डंका पीट दिया। चारों तरफ उनकी तारीफ के किस्से सुनने को मिल रहे हैं। इसी क्रम में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और सोशल मीडिया पर ऑलटाइम एक्टिव रहने वाले माइकल वॉन ने भी जोफ्रा आर्चर की तारीफ की। उन्होंने कहा कि आर्चर अपने टेस्ट करियर में 400 विकेटों का आंकड़ा जरूर पार करेंगे।

Related posts