ओएन मॉर्गन

आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप शुरू होने में अब मात्र 6 दिन का समय शेष रह गया हैं. विश्व कप के लिए मेजबान इंग्लैंड और भारतीय क्रिकेट टीम को ख़िताब जीतने  फेवरेट माना जा रहा हैं. वर्ल्ड कप के शुरू होने से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के युवा तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को इंग्लैंड की टीम का ‘एक्स-फैक्टर’ बताया हैं.

आप सभी को बता दे, कि हाल में ही जोफ्रा आर्चर को इंग्लैंड की विश्व कप टीम में जगह मिली हैं. कहने को अभी तक जोफ्रा आर्चर ने भले ही सिर्फ तीन एकदिवसीय मैच क्यों ना खेले हो, लेकिन पिछले काफी समय से वह क्रिकेट के जानकारों को अपनी गेंदबाजी से प्रभावित करते नजर आये हैं.

क्या बोले विराट कोहली

विराट कोहली

गुरुवार, 23 मई को आईसीसी ने एक कार्यक्रम आयोजित किया और इस कार्यक्रम में सभी दस टीमों के कप्तान अपनी अपनी टीम के जर्सी पहने हुए नजर आये. आईसीसी विश्व कप प्रेस मीट के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने जोफ्रा आर्चर को इंग्लैंड की टीम का ‘X-फैक्टर’ बताया. विराट ने अपने बयान में कहा,

”वह संभवत: X-FACTOR होगे. उनके पास ऐसा कौशल हैं, जो बाकी खिलाड़ियों से काफी अलग हैं. वह काफी गति हासिल कर सकते हैं और वह एक शानदार खिलाड़ी हैं. मुझे यकीन हैं कि इंग्लैंड की टीम को उनके होने से ख़ुशी होगी. विश्व कप में उन्हें देखना बेहद ही रोमंचाकारी होगा. मैं खुद उनकी गेंदबाजी देखने वाला हूँ और अभी तक उनका प्रदर्शन वाकई में प्रभावशाली रहा हैं.”

लेना चाहता हूँ कोहली की विकेट 

विराट कोहली

हाल में ही जब जोफ्रा आर्चर को विश्व कप की टीम में जगह मिली तब उन्होंने अपने द्वारा दिए गये एक बयान में कहा था, कि वह वर्ल्ड कप में विराट कोहली की विकेट हासिल करना चाहते हैं. इस पर विराट ने अपनी राय देते हुए कहा, कि

”जोफ्रा आर्चर का यह करना बड़ी प्रशंसा हैं, क्योंकि वह स्वयं एक विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं. पिछले कुछ वर्षो में उसने जिस तरह का प्रदर्शन किया हैं वह इंग्लैंड का उन्हें विश्व कप जैसे टूर्नामेंट के लिए टीम में जगह देने का कारण हैं.”

30 जून को होगा आमना सामना 

WORLD CUP 2019: विश्व कप में इंग्लैंड की टीम के 'एक्स-फैक्टर' होंगे जोफ्रा आर्चर: विराट कोहली 1

विश्व कप में भारत और इंग्लैंड की टीम का आमना सामना रविवार, 30 जून को एजबेस्टन, ब्रिमिंघम के मैदान पर खेला जायेगा. दोनों ही टीमों को वर्ल्ड कप जीतने का फेवरेट माना जा रहा हैं और अगर दोनों ही देशों की टूर्नामेंट जीतना हैं, तो पहले ही मैच से चैंपियंस की तरह खेल दिखाना होगा.

 

 

 

Akhil Gupta

Content Manager & Senior Writer at #Sportzwiki, An ardent cricket lover, Cricket Statistician.