जोफ्रा आर्चर

राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर चोटिल होने के चलते फिलहाल टीम से बाहर हैं. जोफ्रा आर्चर का बाहर होना टीम के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है. टीम के निर्देशक और श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा भी जोफ्रा आर्चर की टीम में मौजूदगी को काफी अहम मानते हैं. उन्होंने इस बात को स्वीकार किया है जोफ्रा आर्चर की कमी टीम का खलेगी. साथ ही संगकारा को यह भी यकीन है कि टीम के युवा गेंदबाज इस अवसर का फायदा उठाते हुए बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे.

जोफ्रा आर्चर का ना खेलना राजस्थान के लिए बड़ा झटका- कुमार संगकारा

जोफ्रा आर्चर

पंजाब किंग्स के खिलाफ होने वाले मैच से ठीक पहले संगकारा ने ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा,

”मैं और संजू इस बात से पूरी तरह से सहमत हैं कि जोफ्रा आर्चर हमारी टीम का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं. उनका ना होना हमारी टीम के लिए बड़ा झटका है.वास्तविकता यही है कि हमें इस चीज को ध्यान में रखते हुए अपनी योजना बनानी होगी.”

कुमार संगकारा को अभी भी यकीन है कि जोफ्रा आर्चर फिट होने के बाद जल्द ही टीम में शामिल होंगे. साथ ही उन्होंने यह भी उम्मीद जताई है कि उनकी गैरमौजूदगी में टीम के युवा गेंदबाज बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे.

पिछले कुछ सीजन से तेज गेंदबाजी राजस्थान के लिए कमजोर कड़ी रही है. सबसे अनुभवी गेंदबाज जयदेव उनादकट दमदार प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं. उनादकट के अलावा टीम के पास पास बाएं हाथ के चेतन सकारिया और बेहद प्रतिभाशाली कार्तिक त्यागी का भी विकल्प है.

संगकारा ने कर्तिक त्यागी की करी सराहना

जोफ्रा आर्चर

कुमार संगकारा को तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी से काफी उम्मीदें हैं. उन्होंने आगे कहा,

” ज्यादातर विकेट बल्लेबाजी के लिए अच्छे हैं. ऐसे में आपके पास कौशल होना चाहिए. हमारे पास कार्तिक त्यागी हैं, जिन्होंने पिछले सीजन में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था. इस साल हमारे पास कुलदीप यादव (जूनियर) और चेतन सकारिया के रूप में नए अतिरिक्त तेज गेंदबाज हैं.’’

संगकारा ने कहा कि दबाव हमेशा रहता है. चाहे वह संजू हो या राहुल तेवतिया. यह वास्तविकता है कि आप से हमेशा अपेक्षाएं रहेंगी और आपको दबाव का सामना करना होगा. हर किसी के पास इससे निपटने का तरीका होता है.

जोफ्रा आर्चर भारत के खिलाफ सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे. अभी भी उनके आईपीएल में वापसी को लेकर कुछ भी नहीं कहा जा सकता है.