वेस्टइंडीज के इस दिग्गज ने कहा जोफ्रा आर्चर एक दिन होंगे इंग्लैंड के बड़े कप्तान 1

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार युवा तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने अब टीम में अपनी जगह धीरे-धीरे काफी मजबूत होती जा रही है। कैरेबियाई मूल के जोफ्रा आर्चर ने जिस तरह से इंग्लैंड की टीम में अपने आगाज के बाद अब तक प्रदर्शन किया है, उससे तो आर्चर को इंग्लैंड की टीम का एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी माना जाने लगा है।

जोफ्रा आर्चर ने एक ही साल में इंग्लैंड की टीम में बना ली है खास जगह

पिछले साल ही विश्व कप से ठीक पहले जोफ्रा आर्चर ने इंग्लैंड के लिए खेलने में मान्यता हासिल की इसके बाद उन्होंने तीनों ही फॉर्मेट में अपनी जगह को बना लिया और टीम के एक प्रमुख गेंदबाज बन गए जिनकी उपयोगिता को दुनिया ने देखा।

वेस्टइंडीज के इस दिग्गज ने कहा जोफ्रा आर्चर एक दिन होंगे इंग्लैंड के बड़े कप्तान 2

जोफ्रा आर्चर को इन दिनों वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में देखा जा रहा है जहां उन्हें पहले टेस्ट मैच में मौका देने का बाद दूसरे टेस्ट मैच से इसलिए बाहर रखा गया क्योंकि उन्होंने कोरोना के कारण जैव संरक्षित नियम को तोड़ा था।

कार्लोस ब्रेथवेट ने जोफ्रा आर्चर को बताया एक अहम खिलाड़ी

जिसके बाद उन्हें तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच की टीम में फिर से शामिल कर लिया गया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में जोफ्रा आर्चर को शामिल करने के लिए काफी बातें कही जा रही थी, लेकिन आखिर में इंग्लैंड टीम मैनेजमेंट ने उन्हें मौका दिया है।

जोफ्रा आर्चर

जोफ्रा आर्चर को लेकर वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी और पूर्व टी20 कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट ने तो काफी बड़ी बात कही है जिसमें उन्होंने आर्चर को किसी भी टीम में सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक करार दिया तो साथ ही ये तक कहा कि वो टीम के कप्तान बनने तक काबिल हैं।

आर्चर हैं इंग्लैंड के एक्स फैक्टर, बाद में बन सकते हैं स्टोक्स जैसे

कार्लोस ब्रेथवेट ने बीसीसी स्पोर्ट्स के साथ बात करते हुए कहा कि “हर टीम को एक एक्स फैक्टर की जरूरत होती है। मुझे लगता है कि इंग्लैंड में वो एक्स फैक्टर हैं। और केविन पीटरसन उस एक्स फैक्टर को लेकर आए।

द हंड्रेड

“आप उम्मीद करते हैं कि ज्यादातर टीमें 75 प्रतिशत ही सही करती हैं यानी जो किताबों में लिखा होता है सही खाना, समय का सही पालन, क्या करना है क्या नहीं करना है। हर टीम को अपने तरीके से काम करने वाले एक खिलाड़ी की जरूरत होती है। एक्स फैक्टर की जो नियमों की किताब के हिसाब से नहीं चलता है और वो अपने हिसाब से काम करता है। कुछ समय पहले तक वैसा किरदार बेन स्टोक्स में था। अब उनमें एक कप्तान देखा जा रहा है इसी तरह से जोफ्रा भविष्य में वो बन सकता है जो अभी स्टोक्स हैं।”

One reply on “वेस्टइंडीज के इस दिग्गज ने कहा जोफ्रा आर्चर एक दिन होंगे इंग्लैंड के बड़े कप्तान”

Comments are closed.