jofra

बहुमुखी प्रतिभा की धनी और जान से मारने धमकी खा चुकीं बांग्लादेशी लेखिका तसलीमा नसरीन जितना अपने लेखन के लिए जानी हाती हैं, उतना ही उन्हें अपनी बेबाक टिप्पणियों के लिए भी जाना जाता है। हाल में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाड़ी मोइन अली के खिलाफ विवादास्पद ट्वीट किया है। तसलीमा ने मोइन अली के लिए ट्वीट किया है कि अगर मोइन अली क्रिकेट से नहीं जुड़े होते तो वो सीरिया में जाकर आईएसआईएस का हिस्सा बन चुके होते। उनके इस ट्वीट पर इंग्लैंड के ही तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने निंदा करते हुए जवाब दिया है।

आर्चर ने पूछा क्या आप ठीक हो

jofra and tasleema

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने टीशर्ट से शराब ब्रांड का नाम हटाया था। इस बात को लेकर सभी मोइन अली को टारगेट करने लगे कि मोइन ने ही प्रबंधन से कह कर यह लोगो हटवाया होगा। हद तो तब हो गई जब अपनी विवादित टिप्पणियों के जानी जाने वाली बांग्लादेशी लेखिका तसलीमा नसरीम ने ट्वीट कर मोइन अली को आतंकवादी बनने की भी सलाह दे दी।

उनके ट्वीट की चौतरफा निंदा हुई। इस पर इंग्लैंड के ही तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने नसरीन से पूछ लिया क्या आप ठीक हो? मुझे नहीं लगता कि आप हो। 

डिलीट करना चाहिए ट्वीट

jofra and tasleema

जोफ्रा के पूछने के बाद तसलीमा नसरीन ने एक और ट्वीट किया कि ” मैंने मोइन वाला ट्वीट मजाक के तौर पर किया था, लेकिन सभी ने उसे गलत तरीके से ले लिया

इसके बाद जोफ्रा आर्चर ने कहा कि वो इस बात को नहीं मानते और फिर से एक ट्वीट किया कि, ” मजाकिया? कोई भी नहीं हंसा, आप खुद भी नहीं, आपको कम से कम पोस्ट को डिलीट कर देना चाहिए।” 

विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रहे मोइन अली को चेन्नई सुपर किंग्स ने 7 करोड़ रूपये में खरीदा है। मोइन अली इस वक्त चेन्नई की टीम के साथ आईपीएल की तैयारियों के लिए जुड़ चुके हैं।

सीईओ कासी विश्वनाथन के किया खंडन

कासी विश्वनाथन

अटकलें लगाई जा रही थीं कि मोइन अली ने फ्रेंचाइजी से कह कर शराब ब्रांड का लोगो टीम की जर्सी से हटवाया है। लेकिन, चेन्नई के सीईओ कासी विश्वनाथन ने इन अटकलों पर विराम लगाते हुए इसे पूरी तरह से बकवास करार दिया है। उन्होंने मीडिया को बताया है कि मोइन अली ने इस मामले में किसी से कुछ भी नहीं कहा है। मोइन शराब ब्रांडों के पक्ष में नहीं रहता है तो हमने उसकी भावनाओं  का सम्मान करते हुए खुद ही यह कदम उठाया है।