जोफ्रा आर्चर

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीमों ने कोरोना काल के बीच इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी के कदम बढ़ाए थे। इंटरनेशनल क्रिकेट दोनों ही टीमों के जुलाई में खेली गई टेस्ट सीरीज के साथ वापसी कर चुका है। इस मैच के साथ ही खिलाड़ियों ने ब्लेक लाइव्स मेटर के लिए अपनी तरफ से ही घुटनों के बल बैठकर इसका समर्थन जताया था।

ब्लैक लाइव्स मैटर पर आर्चर की आलोचना की होल्डिंग ने

जिसके बाद से क्रिकेट जगत में भी अश्वेत खिलाड़ियों ने ब्लेक लाइव्स मैटर को एक प्रमुख मुद्दा बना दिया है, और हर किसी से इसका समर्थन करने की बात कर रहे हैं।

माइकल होल्डिंग की आलोचना पर अब आया इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर का करारा जवाब 1

इसी तरह से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज के दौरान एक बार फिर से कैंपेन को बढ़ावा दिया जा रहा है। लेकिन इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने इसका समर्थन करने के लिए घुटनों के बल बैठकर प्रदर्शन नहीं किया।

अब जोफ्रा आर्चर ने दिया माइकल होल्डिंग को जवाब

कैरेबियाई मूल के अश्वेत खिलाड़ी जोफ्रा आर्चर के प्रदर्शन ना करने पर वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी माइकल होल्डिंग ने कड़ी आलोचना की। माइकल होल्डिंग ने जोफ्रा आर्चर को जमकर आड़े हाथ लिया।

माइकल होल्डिंग की आलोचना पर अब आया इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर का करारा जवाब 2

माइकल होल्डिंग की आलोचना पर अब आया इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर का करारा जवाब 3

माइकल होल्डिंग ने साफ शब्दों में कहा कि

“जब वेस्टइंडीज बनाम इंग्लैंड सीरीज शुरू हुई थी तो ब्लैक लाइव्स मैटर कैंपेन का समर्थन किया गया था, लेकिन इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज में ऐसा क्यों नहीं किया गया?”

माइकल होल्डिंग को नहीं पता क्या चल रहा है पर्दे के पीछे

वेस्टइंडीज के दिग्गज गेंदबाज माइकल होल्डिंग के द्वारा आर्चर की आलोचना की गई जिसके बाद अब आर्चर ने उन्हें जवाब दिया है। जोफ्रा ने कहा कि

मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि माइकल होल्डिंग को नहीं पता कि पर्दे के पीछे क्या चल रहा है। मुझे नहीं लगता कि उन्होंने इंग्लैंड और वेल्स के सीईओ टॉम हैरिसन से बात की होगी।”

कोरोना वायरस

आर्चर ने आगे कहा कि

मैंने खुद टॉम से बात की है और हम पर्दे के पीछे काम कर रहे हैं। हम कुछ भी भूले नहीं हैं। यहां कोई ब्लैक लाइव्स मैटर के बारे में नहीं भूला है। मुझे लगता है कि ये उनकी(माइकल होल्डिंग) तरफ से थोड़ा रूखा व्यवहार हो गया। उन्होंने आलोचना करने से पहले थोड़ा रिचर्स नहीं किया।”