Jofra Archer

इंग्लैंड क्रिकेट टीम को आगामी टी20 विश्व कप से पहले बड़ा झटका लगा है. दरअसल खबर है कि टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) चोट के चलते 2021 में होने वाले सभी टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। बता दें कि, वह अब इंडिया के साथ खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज, आईपीएल 2021 , टी20 वर्ल्डकप, ऑस्ट्रेलिया में होने वाली एशेज सीरीज समेत किसी भी तरह के क्रिकेट टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। ऐसे में देखा जाए तो इंग्लैंड की टीम को खासकर सीमित ओवरों वाली गेम में बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ा सकता है..

कोहनी की गंभीर चोट के चलते हुए बाहर

Jofra Archer faces racism comment on social media may opt out of 3rd test match against West Indies

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) 2021 में होने वाले सभी टूर्नामेंट से बाहर हो गए है. रिपोर्ट के अनुसार जोफ्रा इस वक्त अपनी दाहिनी कोहनी की गंभीर चोट से रिकवर हो रहे हैं,  पिछले सप्ताह हुए स्कैन की रिपोर्ट में पता चला है कि उनकी परेशानी में आराम नहीं मिल रहा है इस वजह से उन्हें पूरी तरह रेस्ट दिया गया है।

बता दें कि, मई में जोफ्रा की कोहनी में चोट लगी थी जिसके बाद चैक-अप में पता चला था कि उनकी कोहनी में फ्रैक्चर हो गया है. इसके बाद उनका मई में ही सर्जरी भी की गई थी, लेकिन उनकी तकलीफ में आराम होने की बजाय परेशानी बड़ रही थी. ऐसे में ईसीबी को मजबूरन अब जोफ्रा को पूरे साल आराम देने का फैसला सुनाना पड़ा है. वहीं जब तक अब जोफ्रा मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे।

Jofra Archer से पहले स्टोक्स हो चुके हैं इंग्लैंड टीम से बाहर

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए इंग्‍लैंड की टीम का ऐलान, स्‍टोक्‍स-आर्चर को नहीं मिली जगह | CricketCountry.com हिन्दी

दरअसल, कुछ दिन पहले इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेटर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने अनिश्चतकाल के लिए क्रिकेट से ब्रेक ले लिया है और अब यह जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) के बाहर होने से इंग्लैंड टीम के लिए मुसीबतें बड़ गई हैं। क्योंकि देखा जाए तो सीमित ओवरों के खेल में स्टोक्स और आर्चर इंग्लैंड टीम की रीढ़ माने जाते हैं और अब इन दोनों के ऐसे अचानक टीम से बाहर होने के बाद इंग्लैंड को इनके विकल्प की तलाश भी करनी होगी।