टिनो बेस्ट ने जताई जोफ्रा आर्चर की गेंदबाजी पर चिंता, तो युवा गेंदबाज ने दिया मुंहतोड़ जवाब 1

हाल ही में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच टेस्ट सीरीज खेली गई. इस सीरीज में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की गेंदबाजी में कुछ खास दम नहीं दिखा. एशेज में अपनी गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के दिल में खौफ पैदान करने वाले आर्चर न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 मैचों में वह मात्र 2 विकेट्स ही निकाल पाए. अब उनकी धीमी होती रफ्तार को लेकर वेस्टइंडीज के पूर्व गेंदबाज टिनो बेस्ट ने चिंता जताते नजर आए.

टीनो बैस्ट ने व्यक्त की जोफ्रा आर्चर की गेंदबाजी पर चिंता

इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के बीच खेले गए टेस्ट मैच में जोफ्रा आर्चर की गेंदबाजी देखकर, वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज टीनो बेस्ट ने चिंता व्यक्त करते हुए अपने ट्विटर हैंडिल पर लिखा- जोफ्रा आर्चर अपनी दूसरी ही टेस्ट सीरीज में इतनी धीमी गेंदबाजी कर रहा है??? यहां तक ​​कि वह पहले टेस्ट में भी काफी धीमी गेंदबाजी कर रहा था?? क्या वह चोटिल हैं ?? जैसे हमें राइट हैंड तेज गेंदबाजों की जगह उसे मीडियम फास्ट गेंदबाजों में डाल दिया जाए.

इसपर जोफ्रा ने जवाब देते हुए लिखा- “कप्तान और मैं इसके लिए परेशान नहीं हैं, लेकिन आपकी फिक्र के लिए धन्यवाद, मैं वास्तव में इसकी सराहना करता हूं.”

 

 

जोफ्रा आर्चर के इस तड़के जवाब से नाराज होते हुए बेस्ट ने एक और ट्वीट करते हुए लिखा- आजकल की जनरेशन की यही समस्या है कि कोई भी रचनात्मक आलोचना को समझ ही नहीं पाता यही समस्या मुझे अपने बेटे के साथ भी है… जब भी आप उनसे बात करो तो हर युवा उसे अपमानजनक समझ लेते हैं, वाह, जबकि आप जो भी कुछ सीखते हो उसे अपने बड़ों से ही सीखते हो.

इसपर आर्चर ने जवाब देते हुए लिखा- अगर आपका ऐसा इरादा था तो आपको मुझे पर्सनली मैसेज करना चाहिए था. बार्बाडोज इतना भी बड़ा नहीं है कि आप मुझसे कॉन्टैक्ट नहीं कर सकते.

न्यूजीलैंड ने जीती थी टेस्ट सीरीज

जोफ्रा आर्चर

पिछले महीने इंग्लैंड क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड दौरे पर गई थी. जहां टी20 सीरीज जीतने के इंग्लैंड की टीम ने न्यूजीलैंड के साथ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली थी. इसमें पहले मैच में न्यूजीलैंड ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पारी व 65 रन से जीत दर्ज की थी. वहीं दूसरा मैच बारिश के चलते ड्रॉ रहा.

परिणामस्वरूप न्यूजीलैंड ने 1-0 से सीरीज पर कब्जा जमाया. इस सीरीज में जोफ्रा आर्चर की गेंदबाजी में वो स्पार्क नहीं दिखा जिसके चलते सोशल मीडिया पर उन्हें काफी ट्रोल भी किया गया था.