जोगिंदर शर्मा कोरोना वायरस से लड़ने में कर रहे देश की मदद

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सड़क पर उतर कोरोना से लोगों की जान बचा रहे हैं जोगिंदर शर्मा, आईसीसी ने माना रियल वर्ल्ड हीरो 

सड़क पर उतर कोरोना से लोगों की जान बचा रहे हैं जोगिंदर शर्मा, आईसीसी ने माना रियल वर्ल्ड हीरो

दुनियाभर में कोरोना वायरस ने आतंक फैला रखा है. भारत में भी स्थिति दिन-प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है. 21 दिनों के लॉकडाउन के चलते आम जनता घरों में कैद है. मगर इस बीच सड़कों पर पुलिस, मीडिया नजर आ रही है. वहीं अस्पतालों में डॉक्टर्स मरीजों की जान बचाने में जी-जान से जुटे हुए हैं. इसी बीच रोहतक पुलिस में भर्ती हो चुके जोगिंदर शर्मा की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें वह मास्क लगाकर सड़क पर नजर आ रहे हैं.

आईसीसी ने जोगिंदर शर्मा को माना हीरो

2007 टी20 विश्व कप के हीरो पूर्व क्रिकेटर जोगिंदर शर्मा ने क्रिकेट के गलियारों से निकलने के बाद रोहतक पुलिस की नौकरी ज्वॉइन कर ली. इसके बाद से वह जनता की सेवा कर रहे हैं. मगर अब जबकि देश में कोरोना वायरस नाम की महामारी ने पांव पसार रखे हैं तो पुलिस अपने परिवारों को घर में छोड़कर सड़कों पर नजर आ रही है.

अब आईसीसी ने एक जोगिंदर शर्मा की 2007 टी20 विश्व कप वाली तस्वीर व ताजा तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- एक पुलिसकर्मी के रूप में अपने क्रिकेट के बाद के करियर में, भारत के जोगिंदर शर्मा वैश्विक स्वास्थ्य संकट के बीच अपना काम कर रहे हैं.

क्यों जोगिंदर शर्मा माने जाते हैं 2007 के हीरो?

जोगिंदर शर्मा

वैसे जोगिंदर शर्मा की बात की जाए तो भले ही उनका अंतरराष्ट्रीय करियर ज्यादा बड़ा न रहो हो, लेकिन हमेशा भारतीय क्रिकेट इतिहास में उनका नाम स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जायेगा. साल 2007 के टी20 विश्व कप में वह जोगिंदर शर्मा ही थे जिन्होंने कठिन हालात में पाकिस्तान के खिलाफ अंतिम ओवर डालकर टीम इंडिया को विजय बनाया था.

आखिरी ओवर में पाकिस्तान को 12 रनों की दरकार थी और जोगिंदर शर्मा ने बड़ी ही दिलेरी के साथ गेंदबाजी करते हुए भारत को पांच रनों से जीत दिलाई थी.

भारत में संक्रमित लोगों की संख्या हजार के पार

जोगिंदर शर्मा

दुनियाभर में अपना खौफ फैला चुके कोरोना वायरस की गंभीरता को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने 21 दिनों तक संपूर्ण भारत को लॉकडाउन कर दिया. लेकिन इन सबके बाद भी देश की स्थिति में सुधार नहीं हुआ है.  कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या हजार से पार चली गई है. वहीं 22 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. अब हर कोई यही उम्मीद कर रहा है कि जल्द ही हालातों में सुधार हो सके.

यहां देखें जोगिंदर शर्मा का ट्वीट

Related posts