Johannesburg Test: South Africa targets 381 given to Pakistan

जोहान्सबर्ग, 13 जनवरी: क्विंटन डी कॉक (129) और हाशिम अमला (71) की बेहतरीन पारियों के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने यहां खेले जा रहे तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को 303 रन का मजबूत स्कोर बना लिया। दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 262 रन का स्कोर बनाया था और उसने पाकिस्तान को उसकी पहली पारी में 185 रन पर समेटकर 77 रन की बढ़त हासिल कर ली थी। दक्षिण अफ्रीका ने इस तरह पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 381 रनों का लक्ष्य रख दिया है।

पाकिस्तान ने इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट पर 153 रन बना लिए हैं। पाकिस्तान को अभी जीत के लिए 228 रन और बनाने हैं जबकि उसके पास दो दिन और सात विकेट बचे हैं।

स्टंप्स के समय असद शफीक 48 और बाबर आजम 17 रन बनाकर नाबाद लौटे। शफीक और आजम के बीच चौथे विकेट के लिए अब तक 49 रन की साझेदारी हो चुकी है। इमाम उल हक ने 35, शान मसूद ने 37 और अजहर अली ने 17 रन का योगदान दिया।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से डेल स्टेन को दो और डुआने ओलिवर को एक विकेट मिले हैं।

इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका ने अपने कल के स्कोर पांच विकेट पर 135 रन से अगे खेलना शुरू किया। हाशिम अमला ने 42 और डी कॉक ने 34 रन से आगे अपनी पारी को बढ़ाया।

अमला ने अपना अर्धशतक और डी कॉक ने शतक पूरा किया। डी कॉक का यह चौथा शतक है। उनके अलावा टेम्बा बवूमा ने 23, कप्तान एडेन मारक्रम ने 21, कगिसो रबादा ने 21 और वर्नोन फिलेंडर ने 14 रन बनाए।

पाकिस्तान की ओर से फहीम अशरफ और शादाब खान ने तीन-तीन जबकि मोहम्मद आमिर को दो और मोहम्मद अब्बास तथा हसन अली को एक-एक विकेट मिले।