पीएसएल के दौरान भारतीय क्रिकेटरों का उड़ा जमकर मजाक,भारत

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

PSL 2018: अभी भी अपनी हरकत से बाज नहीं आ रहे पाकिस्तानी, PSL में उड़ाया दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों और भारत का मजाक 

PSL 2018: अभी भी अपनी हरकत से बाज नहीं आ रहे पाकिस्तानी, PSL में उड़ाया दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों और भारत का मजाक

भारत-पाकिस्तान के बीच तल्खी हर एक क्षेत्र में देखने को मिलती है। चाहे वो रण में हो या फिर क्रिकेट के मैदान में। साल 2008 में भारत ने आईपीएल की शुरूआत की इसके शुरूआती सीजन में पाकिस्तान खिलाड़ियों ने भाग लिया, लेकिन बाद के सीजन में रोक लगा दी गई थी।

यह कदम उसी साल 26/11 मुंबई हमले के बाद उठाया गया था। इसी की प्रतिक्रिया में पाकिस्तान ने साल 2016 में पीएसएल की शुरूआत की। हालांकि इस आयोजन को उतनी सोहरत नहीं मिली जितनी की आईपीएल को मिली। पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस भारतीय क्रिकेटरों का जमकर मजाक पीएसएल के दौरान उड़ा रहे हैं। इसी का एक नजारा बुधवार को कराची किंग्स और पेशावर जाल्मी के के बीच हुए अहम मुकाबले में देखने को मिला।

 

भारतीय क्रिकेटरों का उड़ा मजाक

PSL 2018: अभी भी अपनी हरकत से बाज नहीं आ रहे पाकिस्तानी, PSL में उड़ाया दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों और भारत का मजाक 1

बुधबार को पीएसएल यानि पाकिस्तान सुपर लीग में कराची किंग्स और पेशावर जाल्मी के बीच मुकाबला खेला गया । इसी मैच के दौरान कुछ पाकिस्तानी फैंस के हाथों में अजीब तख्तियां देखने को मिली। इन तख्तियों में जो लिखा वो साफ तौर पर भारतीय क्रिकेटरों का मजाक उड़ाने लायक था।

हालांकि ये कोई पहला मौका नहीं था जब पाक फैंस ने पीएसएल में भारतीय क्रिकेटरों का मजाक उड़ाया हो।  पीले रंग की तख्तियों में पाक फैंस ने लिखा,”रो इंडिया रो,देख इंडिया पीएसएल पाकिस्तान” यह ट्वीट बिन लादेन नाम के एक
यूजर ने ट्विटर पर ट्वीट किया जिसके कैप्शन में लिखा कि मैसेज फॉर इंडिया।

सोशल मीडिया में जमकर उड़ चुका पीएसएल का मजाक

PSL 2018: अभी भी अपनी हरकत से बाज नहीं आ रहे पाकिस्तानी, PSL में उड़ाया दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों और भारत का मजाक 2

दुबई में चल रहा पीएसएल खुद ही सोशल मीडिया में मजाक बनता जा रहा है। भारत की नकल करने उतरा पाकिस्तान सुपर लीग के आयोजकों को उस वक्त शर्मिदंगी का शिकार होना पड़ा जब लोगों ने दर्शकों की कमी से जूझ रहे इस आयोजन का मजाक उड़ाना शुरू कर दिया था। लोगों ने सोशल मीडिया में तरह-तरह के मैसेज और मेमे बनाकर इस लीग का जमकर मजाक उड़ाया हैं।

आईपीएल में मिलेगा करारा जवाब

PSL 2018: अभी भी अपनी हरकत से बाज नहीं आ रहे पाकिस्तानी, PSL में उड़ाया दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों और भारत का मजाक 3

आगामी 7 अप्रेल से इंडियन प्रीमियर लीग यानि आईपीएल के 11 वें सीजन का आगाज मुंबई से होगा। पीएसएल के इतर आईपीएल में दर्शकों की भारी भीड़ जुटती है। अब पाक कि इस प्रतिक्रिया पर उम्मीद जताई जा रही है कि भारतीय फैंस भी पलटवार करेंगे। हालांकि भारतीय फैंस को ऐसे मौकों का खास इंतजार रहता है।

25 मार्च को पीएसएल का फाइनल मुकाबला

PSL 2018: अभी भी अपनी हरकत से बाज नहीं आ रहे पाकिस्तानी, PSL में उड़ाया दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों और भारत का मजाक 4

बुधवार को हुए मुकाबले में पेशावर जाल्मी ने 13 रनों से जीत दर्ज की थी। पहले बल्लेबाजी करते हुए पेशावर की टीम ने 16 ओवर में 07 विकेट खोते हुए 170 रन बनाए थे। जवाब में उतरी कराची किंग्स ने  16 ओवर में 2 विकेट खोते हुए महज 157 रन ही बना पाई। इस तरह पेशावर जाल्मी ने यह मुकाबला अपने नाम कर लिया। 25 मार्च को पीएसएल का फाइनल मुकाबला इस्लामाबाद यूनाइटेड बनाम पेशावर जाल्मी के बीच कराची में खेला जाएगा।

Related posts

Leave a Reply