ENG vs NZ: जॉनी बेयरस्टो के करिश्माई कैच के कायल हुए कोच ब्रैंडन मैक्कुलम, तालियां बजाकर दी शाबाशी, देखें-VIDEO 1

ENG vs NZ के बीच खेला जा रहा तीसरा और आखिरी टेस्ट मुकाबला एक रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है। इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) अपने बल्ले से तो धमाल मचा ही रहे थे साथ ही साथ न्यूजीलैंड की पारी के दौरान उन्होंने एक हैरतअंगेज कैच पकड़ा जिसे देखकर कोच ब्रैंडन मैकुलम भी हैरान रह गये। बता दें कि बेयरस्टो द्वारा यह कैच पकड़ा गया था।

बेयरस्टो ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच

ENG vs NZ: जॉनी बेयरस्टो के करिश्माई कैच के कायल हुए कोच ब्रैंडन मैक्कुलम, तालियां बजाकर दी शाबाशी, देखें-VIDEO 2

लीड्स में खेले जा रहे ENG vs NZ के तीसरे और आखिरी टेस्ट में न्यूजीलैंड की पहली पारी के दौरान इंग्लैंड ने बल्लेबाज Jonny Bairstow ने कमाल का कैच पकड़कर अपने कोच ब्रैंडन मैकुलम को भी अपना दिवाना बना लिया। यह शानदार कैच कीवी पारी के आखिरी विकेट के दौरान देखने को मिला था जब नील वैगनर छक्का लगाने के चक्कर में अपना विकेट गंवा बैठे।

दरअसल कीवी की पहली पारी के दौरान आखिरी ओवर में नील वैगनर ने आगे निकलकर लॉन्ग ऑन की तरफ एक हवाई शॉट खेला। इस शॉट को देखकर ऐसा लग रहा था कि गेंद बाउंड्री पार जायेगी लेकिन गेंद में केवल ऊंचाई थी और Jonny Bairstow ने गेंद पर अपना फोकस बनाकर रखते हुए कैच को लपककर बल्लेबाज को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

बेयरस्टो ने वैगनर को दिखाया पवेलियन का रास्ता

ENG vs NZ: जॉनी बेयरस्टो के करिश्माई कैच के कायल हुए कोच ब्रैंडन मैक्कुलम, तालियां बजाकर दी शाबाशी, देखें-VIDEO 3

कीवी पारी के दौरान 118 वें ओवर में इंग्लैंड के गेंदबाज जैक लीच गेंदबाजी करने आये। लीच की तीसरी गेंद पर बल्लेबाजी कर रहे वैगनर ने आगे निकलकर लॉन्ग ऑन की तरफ शॉट खेला। गेंद हवा में उड़ी, जिसे देखकर ऐसा लग रहा था मानों गेंद बाउंड्री पार जायेगी। लेकिन वहां फील्डिंग कर रहे Jonny Bairstow ने गेंद पर अपना फोकस बना कर रखा और सही समय पर जम्प लगाकर कैच पकड़ लिया।

Jonny Bairstow के इस हैरतअंगेज को देखकर जहां एक तरफ कमेंटेटर हैरान रह गये तो वहीं इंग्लैंड के हेड कोच ब्रैंडन मैकुलम खुशी से तालियां बजाने लगे। इंग्लैंड क्रिकेट ने इस शानदार कैच का वीडियो अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट पर भी शेयर किया जिसे फैंस काफी ज्यादा पसंद कर रहे हैं।

बेयरस्टो ने जड़ा पहली पारी में शतक

ENG vs NZ: जॉनी बेयरस्टो के करिश्माई कैच के कायल हुए कोच ब्रैंडन मैक्कुलम, तालियां बजाकर दी शाबाशी, देखें-VIDEO 4

न्यूजीलैंड की पहली पारी में 329 रन के जवाब में इंग्लैंड की शुरूआत बेहद ही खराब रही और आधी टीम महज 55 रन के स्कोर पर ही पवेलियन लौट गयी। इसके बाद Jonny Bairstow ने पारी को संभाला और बाद में जैमी ओवर्टन के साथ मिलकर इंग्लैंड की पहली पारी को 200 के पार ले जाने में कामयाब रहे।

बेयर्स्टो ने 21 चौको की मदद से 130 रन तो वहीं जैमी ओवर्टन 12 चौको और 2 छक्को की मदद से 89 रन बनाकर नाबाद खेल रहे हैं। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड 6 विकेट खोकर 264 रन बना चुकी है और अभी भी न्यूजीलैंड से 65 रन पीछे हैं।

2 replies on “ENG vs NZ: जॉनी बेयरस्टो के करिश्माई कैच के कायल हुए कोच ब्रैंडन मैक्कुलम, तालियां बजाकर दी शाबाशी, देखें-VIDEO”

Comments are closed.