जॉनी बैरेस्टा ने अपनी आल-टाइम XI टीम की किया घोषणा | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

जॉनी बैरेस्टा ने अपनी आल-टाइम XI टीम की किया घोषणा 

जॉनी बैरेस्टा ने अपनी आल-टाइम XI टीम की किया घोषणा

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज़ जॉनी बैरेस्टा ने अपनी आल-टाइम XI टीम की घोषणा की हैं. जॉनी बैरेस्टा ने अपनी टीम में 3 इंग्लैंड के खिलाड़ी और 1 एशियन खिलाड़ी को जगह दी हैं. जॉनी बैरेस्टा की टीम में 4 दक्षिण-अफ्रीका के खिलाड़ी जगह बनाने में कामयाब रहे, बाकि 3 खिलाड़ियों में जॉनी बैरेस्टा की टीम में 2 ऑस्ट्रेलिया के है जबकि एक वेस्ट-इंडीज के खिलाड़ी को जगह मिली हैं. जॉनी बैरेस्टा ने अपनी टीम में ज्यादातर उन खिलाड़ियों को जगह दी है जो उनके अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट करियर के दौरान क्रिकेट खेले हैं.

इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टर कुक को टीम में कप्तान और सलामी बल्लेबाज़ के तौर पर जगह मिली हैं, कुक के साथ दक्षिण-अफ्रीका के हाशिम अमला को पारी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी मिली हैं. जॉनी बैरेस्टा ने अपनी टीम में 3 नंबर पर वेस्ट-इंडीज के पूर्व महान बल्लेबाज़ ब्रायन लारा को रखा हैं. भारत के महान बल्लेबाज़ सचिन तेदुलकर को उनके पसंदीदा पोजीशन पर रखा गया हैं, सचिन टीम में नंबर 4 पर हैं. सचिन तेंदुलकर जॉनी बैरेस्टा की आल-टाइम XI टीम में  जगह बनाने वाले इकलौते भारतीय और एशियन खिलाड़ी हैं.

जॉनी बैरेस्टा की टीम में नंबर 5 और 6 पर दक्षिण-अफ्रीका के कप्तान एबी डीविलिएर्स और महान आल-राउंडर जैक कैलिस हैं. टीम में नंबर 7 पर जॉनी बैरेस्टा ने इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज़ जो रूट को रखा हैं.

जॉनी बैरेस्टा की टीम में ऑस्ट्रेलिया के 2 गेंदबाजो को गेंदबाजी की जिम्मेदारी मिली हैं, ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज़ मिचेल जॉनसन और क्रिकेट के सबसे महान स्पिनर शेन वार्न भी टीम में शामिल किये गए है. जॉनी बैरेस्टा ने वर्तमान के 2 सबसे महान तेज गेंदबाजो को भी टीम में जगह दी हैं, दक्षिण-अफ्रीका के डेल स्टेन और इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन भी जॉनी बैरेस्टा की आल-टाइम XI में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं.

जॉनी बैरेस्टा तीसरे इंग्लिश खिलाड़ी है जिसने अपनी आल-टाइम XI की घोषणा की हैं जॉनी बैरेस्टा से पहले डेविड वेली और एलेक्स हेल्स भी अपनी आल-टाइम XI की घोषणा कर चुके हैं. जॉनी बैरेस्टा की टीम की सबसे रोचक बात यह रही है कि जॉनी बैरेस्टा ने अपनी टीम में किसी भी नियमित अन्तराष्ट्रीय विकेटकीपर को जगह नहीं दी हैं. टीम में एबी डीविलिएर्स ही विकेटकीपर है, जोकि फिलहाल अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में नियमित रूप से कीपिंग नहीं करते हैं.

जॉनी बैरेस्टा की आल-टाइम XI:-

एलिस्टर कुक (C), हाशिम अमला, ब्रयान लारा, सचिन तेंदुलकर, एबी डीविलिएर्स (wk), जैक कैलिस, जो रूट, मिचेल जॉनसन, डेल स्टेन, शेन वार्न, जेम्स एंडरसन

Related posts