पिता ने कर लिया था सुसाइड तो माँ को था कैंसर फिर भी इस दिग्गज खिलाड़ी ने इन सब से परे होकर आज बना दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज 1
England's Jonny Bairstow (C) shakes hands with South Africa's AB de Villiers after steering England to an easy win in the T20 international cricket match between England and South Africa at The Ageas Bowl in Southampton, on the south coast of England, on June 21, 2017. England thrashed South Africa by nine wickets to win the first Twenty20 international at Southampton on Wednesday and take a 1-0 lead in the three-match series. / AFP PHOTO / Glyn KIRK / RESTRICTED TO EDITORIAL USE. NO ASSOCIATION WITH DIRECT COMPETITOR OF SPONSOR, PARTNER, OR SUPPLIER OF THE ECB (Photo credit should read GLYN KIRK/AFP/Getty Images)

पिछले 2 साल में अगर इंग्लैंड क्रिकेट टीम में जबरदस्त सुधार आया है, तो इसका कारण कही ना कही इंग्लैंड के कई युवा बल्लेबाज रहे है. जो इंग्लैंड के लिए वर्तमान समय में शानदार प्रदर्शन कर रहे है.

पिछले 2 साल में इंग्लैंड के शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों पर एक नाम जॉनी बेरिस्टो का भी है. जो पिछले 2-3 सालों से इंग्लैंड के लिए क्रिकेट के हर फॉर्मेट में काफी कंसिस्टेंट रहे है.

पिता ने कर लिया था सुसाइड तो माँ को था कैंसर 

पिता ने कर लिया था सुसाइड तो माँ को था कैंसर फिर भी इस दिग्गज खिलाड़ी ने इन सब से परे होकर आज बना दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज 2

जॉनी बेरिस्टो का क्रिकेट सफर आसन नहीं रहा है. जॉनी बेरिस्टो को एक अच्छा क्रिकेटर बनने के लिए कई तरह की मुश्किलों से गुजरना पड़ा है.

जॉनी बेरिस्टो जब मात्र 8 साल के थे. उनके पिता डेविड बेरिस्टो ने सुसाइड कर लिया था और उनकी माता जेनेट बेरिस्टो तब कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रही थी.

पिता के सुसाइड को लेकर की बुक लॉन्च 

पिता ने कर लिया था सुसाइड तो माँ को था कैंसर फिर भी इस दिग्गज खिलाड़ी ने इन सब से परे होकर आज बना दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज 3

जॉनी बेरिस्टो ने हेडिंग्ले में अपनी एक पुस्तक “ए क्लियर ब्लू स्काई” के लॉन्च के मौके में अपने पिता के सुसाइड को लेकर कहा, “ईमानदारी से कहू तो मुझे इसका वास्तव में सही कारण पता नहीं है. हाँ, हमने कुछ समय तक इसके बारे में सोचा था, लेकिन कुछ मुख्य वजह ना मिलने के कारण हमने इसे बाद में सोचना छोड़ दिया.

मुझे नहीं पता, कि मेरे पिता ने सही किया था नहीं, लेकिन, जब पिता का निधन हो गया था, तो मिडिया में कुछ ऐसी बाते थी, जो मुझे लगता है बिलकुल भी सही नहीं थीं.”

एक बुरे सपने की तरह था वो समय 

पिता ने कर लिया था सुसाइड तो माँ को था कैंसर फिर भी इस दिग्गज खिलाड़ी ने इन सब से परे होकर आज बना दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज 4

पुस्तक की लांचिंग के मौके में जॉनी बेरिस्टो की माता जेनेट बेरिस्टो ने अपने पति के सुसाइड को लेकर कहा, “20 साल पहले जो कुछ भी हुआ वह हमारे लिए एक बुरे सपने की तरह था. लोगो ने हमसे इस बारे में कई तरह की सवाल भी पूछे थे, लेकिन उस समय हमारे पास उसके सवालों का कोई जवाब नहीं था.”

एशेज के लिए भी मिली है टीम में जगह 

पिता ने कर लिया था सुसाइड तो माँ को था कैंसर फिर भी इस दिग्गज खिलाड़ी ने इन सब से परे होकर आज बना दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज 5

आपको बता दे, कि इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेरिस्टो को उनके क्रिकेट के शानदार प्रदर्शन के चलते 23 नवंबर से शुरू होने वाली एशेज सीरीज में भी जगह मिली है.

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेरिस्टो ने हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ सम्पन्न हुई पांच मैचों की वनडे सीरीज में दो नाबाद शतक भी लगाए थे.

vineetarya

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul

Leave a comment