भारतीय टीम के नए फील्डिंग कोच बन सकते हैं जोंटी रोड्स

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय टीम के फील्डिंग कोच के लिए दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिल्डर ने किया आवेदन 

भारतीय टीम के फील्डिंग कोच के लिए दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिल्डर ने किया आवेदन

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज जोंटी रोड्स का नाम टीम इंडिया के फील्डिंग कोच की रेस में सामने आया हैं. विश्व कप के खत्म होने के साथ ही भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री और पूरे कोचिंग स्टाफ का कार्यकाल समाप्त हो गया था, लेकिन वेस्टइंडीज दौरे को ध्यान में रखते हुए सभी का कार्यकाल 45 दिनों के लिए आगे बढ़ा दिया गया.

भारतीय टीम के फील्डिंग कोच के लिए दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिल्डर ने किया आवेदन 1

बीसीसीआई ने टीम इंडिया के हेड कोच के साथ साथ बाकी पदों के लिए आवेदन जारी कर दिए है और वेस्टइंडीज दौरे के खत्म होने के बाद भारतीय टीम को उनका नया मुख्य कोच और नया कोचिंग स्टाफ मिल जाएगा.

रोड्स को माना जाता हैं दुनिया का बेस्ट फील्डर

जोंटी रोड्स

जोंटी रोड्स दुनिया के एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने बिना मैच खेले ‘मैन ऑफ द मैच‘ का अवार्ड जीता हैं. यह पुरुस्कार जोंटी रोड्स को उनकी जोरदार फील्डिंग के कारण सन 1993 में मिला था. 1993 के हीरो कप के दौरान वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने पांच कैच पकड़े थे और यह खिताब जीतकर इतिहास रचा था.

मुंबई मिरर में छपी रिपोर्ट के मुताबिक जोंटी रोड्स ने स्वयं टीम इंडिया के फील्डिंग कोच बनाने की इच्छा प्रकट की है और ऐसा माना जा रहा हैं, कि उन्होंने फील्डिंग कोच के पद के लिए आवेदन भी दे दिया हैं. वैसे आप सभी को बता दे, कि आवेदन भेजने की अंतिम तिथि 30 जुलाई की हैं.

जल्द ही 50 वर्ष के होने जा रहे हैं जोंटी रोड्स के पास अनुभव की कमी हैं. रोड्स ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 52 टेस्ट और 245 वनडे मैच खेले. इस दौरान वह 34 टेस्ट और 105 वनडे कैच पकड़ने में सफल रहे. मौजूदा समय में टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों की जोंटी रोड्स के साथ बहुत अच्छी बनती भी है और इसका फायदा अगर वह फील्डिंग कोच बनते हैं, तो उस दौरान मिल सकता हैं.

आर श्रीधर ने भी किया अच्छा काम

भारतीय टीम के फील्डिंग कोच के लिए दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिल्डर ने किया आवेदन 2

मौजूदा समय में भारतीय टीम के फील्डिंग कोच आर श्रीधर हैं और उनकी कोचिंग में टीम के खिलाड़ियों ने बहुत ही उम्दा प्रदर्शन किया हैं. इस बात में कोई शक नहीं हैं, कि आर श्रीधर ने टीम इंडिया के फील्डिंग के स्तर को काफी ऊपर उठाया हैं.

हालाँकि हमारे कोचिंग स्टाफ ने कुछ बुरा प्रदर्शन नहीं किया हैं, लेकिन बदलाव अब बहुत जरुरी हैं. आप सभी को बता दे, कि जोंटी रोड्स इससे पहले एक लम्बे समय तक मुंबई इंडियन्स के फील्डिंग कोच भी रह चुके हैं.

Related posts