जोंटी रोड्सः दक्षिण अफ्रीका को जीत का स्वाद चखने के लिए, टीम में कई जगह करने

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

साउथ अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी जोंटी रोड्स भारत-अफ्रीका सीरीज में इस टीम को मानते हैं विजेता 

साउथ अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी जोंटी रोड्स भारत-अफ्रीका सीरीज में इस टीम को मानते हैं विजेता

जैसा कि आपकों पता है कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच 15 सिंतबर से शुरु होने वाला है। जब से टीम का ऐलान किया गया उसी समय से चर्चाओं के बाजार गर्म हो गई कि कौन टीम जीत के खिताब को हासिल कर पाएंगी और किसके हाथ मायूसी लगेगी। इस बात का पता तो आने वाले वक्त में ही पता चलेगा कि कौन टीम जीत हासिल करेगी, लेकिन अभी हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर व कमेंटर ने कुछ ऐसा कह दिया, जिससे दक्षिण अफ्रीका की टीम भी सोच में पड़ गई।

टीम का नेतृत्व करने वाले में अनुभव की कमी

जोंटी रोड्स

दक्षिण अफ्रीका टीम की कमान जिस खिलाड़ी को सौंपी गई है, उसके पहले कभी कप्तान के रुप में नेतृत्व नहीं किया है। जिससे आप यह कह सकते हैं कि उसमें अनुभव की काफी कमी होगी। यह बात हम नहीं कह रहे बल्कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर व वर्तमान कमेंटर जोंटी रोड्स ने कही, उन्होंने यह बात एक दिए गए इंटरव्यू के दौरान कहीं, अपनी बात रखते हुए उन्होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के कप्तान क्विटन डी कॉक अभी युवा खिलाड़ी हैं। उनमें टीम को संभालने के अनुभव की काफी कमी है। उनके लिए यह कार्य काफी चुनौतीपूर्ण होगा। 

टीम में है एकता की कमी

जोंटी रोड्स

जोंटी रोड्स ने अपनी बात जारी रखते हुए कहा कि विश्व कप में टीम का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा। विश्वकप में टीम ने कोई खास प्रदर्शन नहीं किया था। विश्वकप के बाद टीम अब खेल के मैदान में उतरी है, वहीं टीम के अनुभवी खिलाड़ियों ने इस मैच से किनारा काट लिया है। जैसे- डेल स्टेन, हाशिम अमला और एबी डिविलियर्स जैसे सीनियर्स इस टीम का हिस्सा नहीं है। 

भारतीय टीम के खिलाफ अगर है खेलना तो चाहिए मजबूत बैकअप प्लान

जोंटी रोड्स

जोंटी रोड्स ने अपने खिलाड़ी की कमजोरियों को गिनाते हुए कहा कि अगर आपकों भारत के खिलाफ खेलना है तो एक मजबूत बैंकअप प्लान होना चाहिए।

“यदि आप भारत आते हैं, तो  सिर्फ खिलाड़ियों को मजबूत प्रदर्शन की जरूरत नहीं है, बल्कि एक मजबूत बैक-अप सिस्टम होना चाहिए, क्योंकि यह एक लंबा कठिन दौरा है।”

 

दक्षिण अफ्रीका टीम को बहुत सारे बदलावों से गुजरना होगा

रोड्स ने कहा,

“यह भारत में सिर्फ टी 20 नहीं बल्कि तीन टेस्ट मैच है। एक दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी के रूप में, इसकी काफी मांग है। मुझे लगता है कि हमने केवल 1999 में  हैंसी क्रोन्ये के साथ एक बार टेस्ट सीरीज जीती है, जहां मार्क बाउचर ने वास्तव में अच्छा खेला है। इसलिए आपको उन जैसे लोगों की जरूरत है। जो मैच को अच्छे से समझकर मैच को जीताने की कोशिश कर सके। “

 

Related posts