दक्षिण अफ्रीका जॉन्टी रोड्स भारत राजस्थान लस्सी युवराज सिंह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत को दूसरा घर मानने वाले महान खिलाड़ी जॉन्टी रोड्स से जब भारतीय ने किया हिंदी पर सवाल..तो दिया ऐसा जवाब कि हो गयी उसकी बोलती बंद 

भारत को दूसरा घर मानने वाले महान खिलाड़ी जॉन्टी रोड्स से जब भारतीय ने किया हिंदी पर सवाल..तो दिया ऐसा जवाब कि हो गयी उसकी बोलती बंद

एक तरफ भारतीय अपनी ही भारतीय सभ्यता को दिनों-दिन भूलते जा रहे हैं और युवा संस्कृति पर विश्वास न करने के भद्दे तर्क देकर उसे नकारते हैं, वहीं विदेशी हमारी उसी सभ्यता पर गर्व करते हैं. वह भारत को एक ऐसा देश मानते हैं जहां, आध्यात्म है, संस्कृति है और ज्ञान है. इसी का उदाहरण हैं दक्षिण अफ्रीका के पूर्व महान खिलाड़ी जॉन्टी रोड्स.

जॉन्टी रोड्स का भारत प्रेम किसी से छुपा नहीं है. वह भारत से बहुत प्रभावित हैं. यहां तक, उन्होंने अपनी बेटी का नाम भी इंडिया रखा है. वह एक बार फिर भारत दौरे पर हैं. इसपर उन्होंने एक फोटो शेयर की. जिसमे एक यूजर ने हिंदी पर सवाल कर दिया, जिसका जवाब रोड्स ने अपने ही अंदाज में दिया.

इस लिए बेटी का नाम रखा इंडिया-

जॉन्टी रोड्स 2015 में एक बेटी के पिता बने तो उन्होंने अपनी बेटी का नाम “इंडिया जीन रोड्स”. तब रोड्स ने बताया था कि भारत की संस्कृति, सभ्यता और परंपराओं से प्रभावित हैं इसीलिए वह अपनी बेटी का नाम इंडिया रख रहे हैं. रोड्स ने कहा था, ‘भारत एक अध्यात्मिक देश है, जो हमेशा भविष्य के बारे में सोचता है. मुझे यह बहुत पसंद है. जीवन में हर चीज का बैलेंस जरूरी है. इंडिया नाम के साथ मेरी बेटी के जीवन में भी यह बैलेंस बना रहेगा.’

उन्होंने पिछले साल अपनी नन्ही सी बेटी ‘इंडिया’ के लिए भारत में पूजा कराई थी. वह हिन्दू धर्म से बहुत प्रभावित हैं, खासकर वे गणेश चतुर्थी जैसे पर्व को कभी नहीं मिस करते हैं.

फिर आए भारत तो यूजर ने किया सवाल-

रोड्स इस समय भारत में हैं और इस दौरान वह यहाँ कि खूबसूरत तस्वीर साझा कर रहे हैं. हाल ही में रोड्स बॉन फायर और ओल्ड मौंक के साथ टि्वटर पर अपनी तस्वीर शेयर की. जिसमें उन्होंने लिखा- खुद को गर्म रखने के लिए आग और ओल्ड मौंक. ताज सवाई माधोपुर लॉज.

रोड्स के भारत प्रेम पर इस ट्वीट पर एक भारतीय फैन ने लिखा, तो क्या आपने हिंदी सीख ली है.

तो ये दिया रोड्स ने जवाब-

जॉन्टी रोड्स ने यह कमेन्ट पढ़ दिलचस्प अंदाज में जवाब दिया. उन्होंने हिंदी में लिखा ‘नहीं’. इसके ही साथ उन्होंने कई सवालों के भी जवाब दिए.

इसके बाद उन्होंने एक ट्वीट पर युवराज सिंह को टैग किया. जिसपर युवराज ने जवाब भी दिया.

Related posts

Leave a Reply