पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का हुआ ऐलान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का हुआ ऐलान, बटलर की टीम में हुई वापसी 

पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का हुआ ऐलान, बटलर की टीम में हुई वापसी

पाकिस्तान की टीम को 24 मई से इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. आपकों बता दे, कि इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच पहले टेस्ट मैच 24 मई से लॉर्ड्स में खेला जायेगा. वही 1 जून से 5 जून के बीच दूसरा टेस्ट मैच हेडिंग्ले में खेला जायेगा.

इंग्लैंड की 12 सदस्यी टीम में हुई बटलर की वापसी 

आपकों बता दे, कि पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम ने अपनी 12 सदस्यी टीम का ऐलान कर दिया है.

इंग्लैंड की टीम में आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर रहे जोस बटलर की वापसी हुई है. जोस बटलर को जेम्स विंस की जगह टीम में चुना जायेगा. आपकों बता दे, कि जोस बटलर ने अपना अंतिम मैच दिसंबर 2016 में भारत के खिलाफ खेला था. वह बतौर बल्लेबाज टीम के लिए खेलेंगे.

आईपीएल में कर रहे है शानदार प्रदर्शन 

आपकों बता दे, जोस बटलर इस आईपीएल में शानदार फॉर्म में है. उन्होंने इस आईपीएल में कुल 13 मैच खेल लिए है. जिसमे उन्होंने 54.80 की शानदार औसत से 548 रन बनाये है. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 155.24 का रहा है.

इंग्लैंड के मुख्य चयनकर्ता इडी स्मिथ ने जोस बटलर को लेकर कहा,

 “जोस बटलर एक शानदार प्रतिभा है, जो पहले से ही इंग्लैंड की व्हाइट बॉल टीमों का एक अहम हिस्सा है. चयन पैनल का मानना है, कि जोस बटलर को टेस्ट क्रिकेट में फिर से पेश करने का यह एक सही वक्त है.

वह आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर रहा है और उसका आत्मविश्वास भी अभी अच्छा है. इसलिए हमें लगता है, कि बटलर को यह टेस्ट टीम में मौका देने का सही समय है. हम उन्हें नंबर-7 के लिए देख रहे है. उनके अंदर टेस्ट क्रिकेट में खेलने की काबिलियत मौजूद है.”

वही टीम में पहली बार चुने गये डोम बेस के लिए कहा,

डोम बेस फर्स्ट क्लास क्रिकेट में काफी शानदार प्रदर्शन कर रहे है. समरसेट के लिए जो उन्होंने प्रदर्शन किया है. उसे उन्होंने सभी को प्रभावित किया है. जैक लीच की इंजरी के बाद वह टीम में जगह लेने के सबसे प्रबल दावेदार थे.

इस प्रकार है इंग्लैंड की 12 सदस्यी टीम 

मार्क स्टोनेमैन, एलिस्टर कुक, जो रूट (कप्तान), डेविड मलन, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन, डोम बेस, मार्क वुड

 

Related posts

Leave a Reply