ENGvsPAK: इयोन मॉर्गन पर बैन लगने के बाद यह खिलाड़ी होगा इंग्लैंड का कप्तान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ENGvsPAK: इयोन मोर्गन पर बैन लगने के बाद यह खिलाड़ी होगा इंग्लैंड का कप्तान 

ENGvsPAK: इयोन मोर्गन पर बैन लगने के बाद यह खिलाड़ी होगा इंग्लैंड का कप्तान

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान इयोन मोर्गन पर एक मैच का बैन लगा है। पाकिस्तान के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज के तीसरे मैच में धीमी ओवर गति की वजह से उनपर यह बैन लगा है। इसके साथ ही उनका 40% मैच फीस भी काट लिया गया। इस मैच को इंग्लैंड ने 6 विकेट से अपने नाम किया था।

कप्तान बदलने की जरुरत

इयोन मोर्गन पर बैन लगने के बाद अब इंग्लैंड को चौथे मैच के लिए कप्तान बदलने की जरूरत है। इस मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर टीम के कप्तान बनाये जा सकते हैं। यह मुकाबला 17 मई को नॉटिंघम में खेला जायेगा।

जोस बटलर ने इससे पहले भी इंग्लैंड टीम की कमान संभाली है। उन्हें पहली बार 2016 में टीम की कमान मिली थी। अभी तक टीम ने उनकी कप्तानी में 5 वनडे मैच खेले हैं औए उसमें तीन जीत मिली है।

सीरीज हार का खतरा नहीं

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से नहीं खेला गया था। इसके बाद दूसरे मैच में जोस बटलर के शानदार शतक की वजह से टीम ने 373 रन बनाये थे।

बटलर ने उस मैच में 50 गेंदों में शतक बनाया था। टीम को इस मैच में 12 रनों की जीत मिली थी। तीसरे वनडे में पाकिस्तान ने 358 रन बनाये थे लेकिन इंग्लैंड ने 31 गेंद बाकि रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। अब सीरीज के दो मैच बचे हैं और इसी वजह से इंग्लैंड सीरीज हार के खतरे से बाहर है।

जोफ्रा को मिल सकता है मौका

इंग्लैंड ने पहले मैच में तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को मौका दिया था। 4 ओवर में उन्होंने सिर्फ 6 रन देकर एक विकेट हासिल किया था। हालाँकि, इसके बाद उन्हें अगले दो मैचों में खेलने का मौका नहीं मिला।

अब इस मैच जोफ्रा आर्चर को खेलने का मौका मिल सकता है। आर्चर को विश्व कप की टीम में जगह नहीं मिली है और अच्छा प्रदर्शन कर अपना दावा ठोक सकते हैं।

Related posts