जोस बटलर ने आईपीएल को बताया दूसरा सर्वश्रेष्ठ टूर्नामेंट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इयान चैपल और एलन बॉर्डर के आईपीएल पर विवादित बयान के बाद बटलर ने कहा आईपीएल मेरे लिए बेस्ट टूर्नामेंट 

इयान चैपल और एलन बॉर्डर के आईपीएल पर विवादित बयान के बाद बटलर ने कहा आईपीएल मेरे लिए बेस्ट टूर्नामेंट

दुनिया की सबसे अमीर फ्रैंचाइजी लीग आईपीएल में ना केवल भारतीय खिलाड़ी ही नहीं बल्कि विदेशी खिलाड़ी भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं. वैसे तो विश्व क्रिकेट में तमाम फ्रैंचाइजी लीग खेली जाती हैं, मगर इंग्लैंड क्रिकेट टीम के अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज जोस बटलर ने आईपीएल की तारीफ की है और साथ ही उसे विश्व कप के बाद दूसरा सर्वश्रेष्ठ टूर्नामेंट खेला है.

खिलाड़ियों के विकास में मिली मदद

जोस बटलर

आईपीएल की तर्ज पर विश्व भर में फ्रैंचाइजी लीग खेली जा रही है. मगर आईपीएल को सभी देशों के क्रिकेटर्स द्वारा प्यार मिलता है. इस लीग में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तमाम खिलाड़ी आईपीएल में हिस्सा लेते हैं. अब अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज जोस बटलर ने कहा,

“इसमें कोई शक नहीं कि आईपीएल ने इंग्लिश क्रिकेट के और पिछले कुछ सालों में जो खिलाड़ी इसमें शामिल हुए हैं, उनके विकास के मदद की है.”

“बचपन में आप यही – फैंटेसी क्रिकेट – खेलते हुए देखना चाहते हो. सभी टीमों को एक साथ मिलाओ तो यह ऐसा ही होगा कि कोहली और डिविलियर्स एक साथ खेलें.”

दुनिया का बेस्ट टूर्नामेंट है आईपीएल

जोस बटलर आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हैं औऱ आईपीएल 2020 के लिए भी फ्रैंचाइजी ने खिलाड़ी को बरकरार रखा है. बटलर ने आईपीएल को विश्व का दूसरे सर्वश्रेष्ठ टूर्नामेंट बताते हुए कहा,

“मैं इसमें खेलने के लिए बेताब था. मेरे हिसाब से यह टी20 वर्ल्ड कप के बाद दुनिया का बेस्ट टूर्नामेंट है. आईपीएल की टीमों में खिलाड़ियों का मिश्रण शानदार है.”

“बैंगलोर की टीम टॉप तीन टीमों में शामिल रही है, जिसमें विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल रहे हैं, जिन्हें जसप्रीत बुमराह या डेल स्टेन या फिर लसिथ मलिंगा के खिलाफ देखना शानदार है.”

कोरोना वायरस के चलते आईपीएल 2020

आईपीएल

कोरोना वायरस के चलते आईपीएल 2020 को बीसीसीआई ने अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है. मगर इसके चलते खिलाड़ियों व फैंस काफी निराश हैं और आईपीएल के स्थगित सीजन के आयोजन का बेसब्री का इंतजार कर रहे हैं.मगर ताजा खबरों की मानें तो बीसीसीआई सितंबर के आखिरी सप्ताह में इसके आयोजन पर विचार कर रहा है. असल में लॉकडाउन 4.0 में सरकार ने स्टेडियम को बिना भीड़ के खोलने की अनुमति दे दी है क्योंकि अब सभी को कोरोना के साथ ही जिंदगी में आगे बढ़ना है.

मगर जल्द ही भारत में मानसून आ जाएगा, इसलिए मानसून के जाने के बाद यदि आईसीसी विश्व कप 2020 जो अक्टूबर में शुरु होने वाला है, उसे स्थगित किया जाता है तभी आईपीएल इस साल संभव हो पाएगा.

Related posts