VIDEO : जोस बटलर ने मैदान पर दी फिलेंडर को गाली, वायरल हुआ विडियो

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

VIDEO : जॉस बटलर ने मैदान पर दी फिलेंडर को गाली, वायरल हुआ विडियो 

VIDEO : जॉस बटलर ने मैदान पर दी फिलेंडर को गाली, वायरल हुआ विडियो

इंग्‍लैंड के विकेट कीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने मैदान पर दक्षिण आफ्रिका के बल्लेबाज वेरनान फिलेंडर को स्लेज करते हुए गलत शब्दों का प्रयोग किया है. दरअसल इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन टेस्‍ट के आखिरी दिन जोस बटलर की वर्नोन फिलैंडर से झड़प हो गई.

मैच के आखिरी दिन जब इंग्‍लैंड मेजबान टीम के विकेट लेने में कामयाब नहीं हो पा रही थी, तो बटलर ने विकेट के पीछे से फिलैंडर को छेड़ दिया. उन्‍होंने गालियां देते हुए बल्‍लेबाज की एकाग्रता को तोड़ने का प्रयास किया. बटलर के गालियां देने का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी घूम रहा है. हालांकि बाद में बेन स्‍टोक्‍स के कातिलाना स्‍पेल के बूते इंग्‍लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 189 रन से हराया.

जोस बटलर ने फिलैंडर को दी गाली

VIDEO : जॉस बटलर ने मैदान पर दी फिलेंडर को गाली, वायरल हुआ विडियो 1

जोस बटलर ने वर्नोन फिलैंडर को विकेट के पीछे से काफी स्‍लेज किया. हालांकि फिलैंडर ने इस पर कोई जवाब नहीं दिया. जब इंग्लिश खिलाड़ी को लगा कि इससे फायदा नहीं हो रहा है तो उन्‍होंने गालियों का इस्‍तेमाल करते हुए प्रोटीयाज बल्‍लेबाज को उकसाने की कोशिश की.

बटलर ने पहले गाली देते हुए फिलैंडर को मूर्ख कहा और फिर उन्‍हें क्रीज से बाहर निकालने का चैलेंज दिया. इस दौरान स्लिप में खड़े बेन स्‍टोक्‍स ने भी फिलैंडर को उकसाया, लेकिन दक्षिण अफ्रीकी बल्‍लेबाज को इससे कोई फर्क नहीं पड़ा. वे एक छोर पर खूंटा गाड़कर डटे रहे.

दक्षिण अफ्रीका ने डटकर किया सामना

VIDEO : जॉस बटलर ने मैदान पर दी फिलेंडर को गाली, वायरल हुआ विडियो 2

दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों ने दिन में अधिकतर समय इंग्लैंड के गेंदबाजों का डटकर सामना किया. सलामी बल्लेबाज पीटर मलान ने 369 मिनट क्रीज पर बिताए और 288 गेंदों का सामना करके 84 रन बनाए. सैम कर्रन ने दूसरी नई गेंद से उनकी एकाग्रता भंग की. वह लंच और चाय के विश्राम के बीच आउट होने वाले एकमात्र बल्लेबाज थे. इंग्लैंड को अंतिम सत्र में जीत के लिए 31 ओवरों में पांच विकेट चाहिए थे.

फिलैंडर के रूप में गिरा आखिरी विकेट 

VIDEO : जॉस बटलर ने मैदान पर दी फिलेंडर को गाली, वायरल हुआ विडियो 3

फिलैंडर ने 51 गेंदों का सामना किया और 8 रन बनाए. वे आखिरी विकेट के रूप में बेन स्‍टोक्‍स के शिकार बने. उनके आउट होते ही इंग्‍लैंड ने केपटाउन टेस्‍ट जीत लिया. यहां पर इंग्‍लैंड ने 62 साल बाद जीत दर्ज की है. इससे पहले इंग्‍लैंड ने केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका को 1957 में हराया था.

दक्षिण अफ्रीका के सामने 438 रन का लक्ष्य था लेकिन उसकी टीम 248 रन पर आउट हो गई. जब उसका आखिरी विकेट गिरा तो मैच में केवल 8.2 ओवर बचे हुए थे. स्टोक्स ने 14 गेंद के अंदर तीन विकेट लेकर जीत सुनिश्चित की. उन्होंने कुल 35 रन देकर तीन विकेट लिए.

Related posts