RRvsSRH : 'मैन ऑफ़ द मैच' जोस बटलर ने बताया, किस तरह खराब फॉर्म से उबरकर ठोका शतक 1

आईपीएल 2021 का 28वें मैच में जोस बटलर (Jos Buttler) की शानदार शतकीय पारी के दम पर राजस्थान की टीम ने हैदराबाद को हरा कर इस सीज़न के अपने सातवें मैच में तीसरी जीत दर्ज की. इस मैच में हैदराबाद के नए कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी का फ़ैसला किया.

इसके बाद पहले बल्लेबाज़ी करने वाली राजस्थान की टीम ने 200+ का स्कोर खड़ा किया. मैच-विनिंग पारी खेल कर मैन ऑफ़ द मैच का खिताब हासिल करने वाले जोस बटलर (Jos Buttler) ने कप्तान संजू सैमसन के साथ मिलकर शानदार साझेदारी कर जीत में अहम भूमिका निभाई और पोस्ट-मैच प्रेज़ेंटेशन में मैच को लेकर विस्तार से बात भी की.

जब फ़ॉर्म में न हों तो अहंकार छोड़ना पड़ता है – जोस बटलर

Jos Buttler

64 गेंदों में 11 चौकों और 8 छक्कों की के साथ 111 रन बनाने वाले जोस बटलर (Jos Buttler) ने पोस्ट-मैच प्रेज़ेंटेशन में अपने और टीम के प्रदर्शन को लेकर बोलते हुए बोलते हुए कहा कि,

“मुझे लगता है कई बार जब एक बेहतर फ़ॉर्म में नहीं होते तो आपको अपना अहंकार अंदर हलक में सटकना होता है. आपको खुद को समय देकर एक रास्ता ढूँढना पड़ता है. मैंने बस वहाँ रुके रहने की कोशिश की और ये विश्वास बनाए रखा कि कहीं न कहीं तो क्लिक होगा. आप जितनी ज़्यादा गेंदें खेलते हैं, अंत में उतना ही बेहतर कैपिटलाइज़ कर सकते हैं. 

जो खिलाड़ी निरंतर बेहतर कर रहे हैं उन्होंने हमें ये दिखाया है कि यही आईपीएल की थीम भी है. मुझे टीम के लिए किए अपने इस प्रदर्शन के लिए खुद पर गर्व हैं. हमने अभी तक अपनी सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट नहीं खेली है. मुझे मेरे और मेरी टीम के लिए उम्मीदें हैं कि हम टूर्नामेंट के बचे हुए हिस्से में शानदार तरीके से वापसी कर लेंगे.”

बटलर ने तोड़ा विलियमसन की इस सीज़न में पहली जीत का सपना

RRvsSRH : 'मैन ऑफ़ द मैच' जोस बटलर ने बताया, किस तरह खराब फॉर्म से उबरकर ठोका शतक 2

मैच की बात करें तो टॉस हार कर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम को पहला झटका 17 रन के कुल स्कोर पर यशस्वी जैसवाल (Yashasvi Jaiswal) के रूप में लगा. इसके बाद सलामी बल्लेबाज़ जोस बटलर (Jos Buttler) और संजू सैमसन (Sanju Samson) ने दूसरे विकेट के लिए 150 रनों की शानदार साझेदारी की. बटलर (Jos Buttler) की 124 रनों की और संजू सैमसन की 48 रनों की पारियों की बदौलत 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 220 रन का स्कोर बनाया.

हैदराबाद की तरफ़ से गेंदबाज़ी करते हुए संदीप शर्मा (Sandeep Sharma) , राशिद खान (Rashid Khan) और विजय शंकर (Vijay Shankar) ने 1-1 विकेट चटकाया. इसे बाद दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम पूरे 20 ओवर खेलने के बाद भी मनीष पांडे की 31 रनों की और जॉनी बेयरस्टो की 30 रनों की और केन विलियमसन (Kane Williamson) की 20 रनों की पारी के सहारे 8 विकेट खोकर 165 रन ही बना सकी. राजस्थान की तरफ़ से मुस्तफ़िज़ुर रहमान (Mustafizur Rahman) और क्रिस मॉरिस (Chris Morris) ने 3-3 विकेट चटकाए. आखिर में राजस्थान की टीम ने 55 रन की बेहतरीन जीत दर्ज की.