जोस बटलर पर मैच फिस का 15 प्रतिशत जुर्नामा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इंग्लैंड के विकेटकीपर जोस बटलर को वर्नोन फिलेंडर के साथ बहस मामले में आईसीसी ने सुनाई ये सजा 

इंग्लैंड के विकेटकीपर जोस बटलर को वर्नोन फिलेंडर के साथ बहस मामले में आईसीसी ने सुनाई ये सजा

दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज में रोमांच अपने चरम पर है। जहां सेंचुरियन में खेले गए पहले मैच को मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने जबरदस्त अंदाज में अपने नाम किया तो वहीं दूसरी मैच में इंग्लैंड ने पटलवार करते हुए केपटाउन टेस्ट को जीतने के साथ ही सीरीज को फिर से बराबरी पर ला दिया।

इंग्लैंड के जोस बटलर ने वर्नोन फिलेंडर को कहे अपशब्द

केपटाउन टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने जबरदस्त खेल का प्रदर्शन किया और दक्षिण अफ्रीका को हराने के साथ ही सीरीज में फिर से रोमांच पैदा कर दिया। दोनों ही टीमों के बीच मैदान में गेंद और बल्ले के साथ बराबरी का मुकाबला देखने को मिल रहा है।

इंग्लैंड

वहीं उसके साथ ही दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों के बीच हल्के-फुल्के अंदाज मे बहस भी होती दिखी। इसी तरह से केपटाउन टेस्ट मैच में इंग्लैंड के विकेटकीपर जोस बटलर ने दक्षिण अफ्रीका के वर्नोन फिलेंडर को बल्लेबाजी करने के दौरान कुछ अपशब्द कहे।

आईसीसी ने जो बटलर पर लगाया मैच फिस का 15 प्रतिशत जुर्माना

जब मैच के दौरान दूसरी पारी में वर्नोन फिलेंडर बल्लेबाजी कर रहे थे तभी विकेट के पीछे खड़े इंग्लैंड के जोस बटलर ने अश्लील भाषा का प्रयोग करते हुए वर्नोन फिलेंडर को कुछ बातें कह दी। इसके बाद आईसीसी के सामने इस घटना के स्पष्ट होने के बाद आईसीसी ने भी जोस बटलर पर एक्शन लिया है।

इंग्लैंड के विकेटकीपर जोस बटलर को वर्नोन फिलेंडर के साथ बहस मामले में आईसीसी ने सुनाई ये सजा 1

आईसीसी की आचार संहिता के उल्लंघन के कारण आईसीसी ने जोस बटलर पर मैच फिस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया है। इनको  कोड ऑफ कंडक्ट के नियम के अनुसार अनुच्छेद 2.3 का उल्लंघन करते हुए पाया गया। जो मैच के दौरान खिलाड़ी पर अश्लील टिप्पणी करने के बारे में है।

जोस बटलर ने फिलेंडर पर किया था खराब शब्दों का प्रयोग

इसमें आईसीसी ने अपने कोड ऑफ कंडक्ट के अनुसार अनुशासनात्मक कार्यवाही की है। इसमें एक डिमेरिट पॉइंट भी जोड़ा है। आईसीसी के अंपायर पैनल में शामिल उस मैच के तीन अंपायर पॉल रिफेल, कुमार धर्मसेना के साथ ही तीसरे अंपायर क्रिस गफ्फानी ने आरोप लगाए जिसके बाद मैच रैफरी एंडी पायक्रॉफ्ट ने अपराध तय किया। जिसे बटलर ने स्वीकार कर लिया है।

जोस बटलर

आपको बता दें कि जब पांचवें दिन फिलेंडर बल्लेबाजी कर रहे थे तभी बटलर ने उन्हें छेड़ा और विकेट के पीछे से अश्लील गालियों का प्रयोग करते हुए  f*****g k***head कहा। इसके बाद ये कार्यवाही की गई।

Related posts