आईपीएल में पहला शतक जड़ बोले जोस बटलर, कहा अब एलिस्टर कुक की करुंगा बोलती बंद 1

आईपीएल 2021 के 28वें मुकाबले में राजस्थान रायल्स ने रायल खेल दिखाते हुए प्रतिद्धंदी टीम सनराइजर्स हैदराबाद को 55 रनों से हरा दिया. राजस्थान की इस रायल जीत के हीरो रहे जोस बटलर जिन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए महज 64 गेंदों में 124 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली.

बटलर ने लगाया शानदार शतकः

बटलर ने अपने आईपीएल करियर का पहला शतक जड़ा. शतक पूरा करने के बाद जोस बटलर एलिस्टर कुक को याद करते हुए नजर आए. मैच के बाद उन्होंने कहा कि इस शतक की बदौलत कुक की बोलती बंद कर सकूंगा.

कहा कुक की करुंगा बोलती बंद

बटलर ने मैच के बाद बताया कि एलिस्टर कुक उनको इस बात को लेकर हमेशा से ही चिढ़ाते थे कि उनके ना टी-20 में बटलर से एक शतक ज्यादा है. बटलर ने कहा कि मैंने मध्यक्रम में खेलते हुए ही अपना करियर बिताया है जबकि आपके पास ओपनिंग में बल्लेबाजी करते हुए चांस ज्यादा होते हैं. और आपके पास अच्छे रन बनाने का मौका होता है.

आईपीएल में पहला शतक जड़ बोले जोस बटलर, कहा अब एलिस्टर कुक की करुंगा बोलती बंद 2

आखिरकार मैं अब कुक की बोलती बंद कर पाउंगा जो हमेशा से ही ये कहते हुए नजर आते थे कि उनके नाम टी-20 में मेरे से एक शतक ज्यादा है. बटलर ने अपनी इस शतकीय पारी के दौरान 11 चौके और 8 छक्के लगाए.

राजस्थान रायल्स का पहला विकेट जल्द ही गिर गया था इसके बाद बटलर ने संजू सैमसन के साथ दूसरे विकेट के लिए बेहतरीन 150 रनों की पार्टनरशिप की. और टीम के स्कोर को 200 रनों के पार पहुंचाने में अहम योगदान दिया.

आईपीएल में पहला शतक जड़ बोले जोस बटलर, कहा अब एलिस्टर कुक की करुंगा बोलती बंद 3

बटलर ने इस दौरान हैदराबाद के किसी भी गेंदबाज को नहीं बख्शा और वो मैदान में चारो ओर शाट लगाते हुए नजर आए. संजू सैमसन ने भी 48 रनों की पारी खेली. राजस्थान रायल्स के लिए ये जीत बेहद जरुरी थी और सही समय पर जीत आने के बाद राजस्थान रायल्स के खिलाड़ियों के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी.