जोश हेजलवुड

कोरोना काल के बीच अब एक बार फिर क्रिकेट ने मैदान पर वापसी कर ली है। लगभग 4 महीनों के बाद क्रिकेट के शुरु होने से खिलाड़ी व फैंस बेहद खुश हैं। अब ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने WION के साथ खास बातचीत में आगामी टेस्ट सीरीज, ट्रेनिंग आदि के बारे में बताया। साथ ही उन्होंने उस बल्लेबाज का नाम बताया, जिसे गेंदबाजी करने में उन्हें सबसे ज्यादा मुश्किल होती है।

चेतेश्वर पुजारा को बताया सबसे मुश्किल बल्लेबाज

चेतेश्वर पुजारा

भारतीय क्रिकेट टीम ने 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया के साथ खेली गई टेस्ट सीरीज में उसे उसके घर में हराकर 2-1 से ऐतिहासिक जीत दर्ज की। उस विनिंग सीरीज में टीम इंडिया के लिए ढ़ाल बनकर खड़े होने वाले चेतेश्वर पुजारा ने टीम को सीरीज जिताने में अहम भूमिका निभाई। इसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ सीरीज के खिताब से नवाजा गया था। अब जोश हेजलवुड से जब उनके करियर के सबसे मुश्किल बल्लेबाज के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने जवाब में चेतेश्वर पुजारा का नाम लिया। हेजलवुड ने WION से  बात करते हुए कहा,

” वास्तव में, पुजारा ही यह एक ऐसे बल्लेबाज रहे जिन्होंने हमें पिछले दो दौरों पर परेशानी में डाला है। पिछली सीरीज में उन्होंने बहुत उम्दा खेल दिखाया था। सिर्फ भारतीय टीम की और से ही नहीं बल्कि दोनों टीमों के लिए वह सबसे बढ़िया प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी रहे थे और यह उनकी कड़ी मेहनत का ही नतीजा रहा।”

पुजारा को आउट  करने के लिए कोई स्पेशल प्लान

राहुल द्रविड़ के बाद चेतेश्वर पुजारा को टीम इंडिया की न्यू वॉल कहते हैं। पुजारा ने 2018-19 टेस्ट सीरीज में अपने बल्ले से ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को खूब परेशान किया था। 3 शतक के साथ पुज्जी ने 521 रन बनाए थे। जोश हेजलवुड से जब पूछा गया कि अब आगामी टेस्ट सीरीज में पुजारा को आउट  करने के लिए कोई स्पेशनल प्लान है तो उसपर हेजलवुड ने कहा,

” अभी तक तो नहीं। हमें अभी कुछ टीम मीटिंग्स करनी हैं, बॉलर्स मीटिंग करनी हैं। जाहिर है कि वह विराट कोहली और कुछ खिलाड़ियों के अलावा टीम इंडिया के मुख्य बल्लेबाज हैं। लेकिन अगर आप एक ही खिलाड़ी पर अधिक ध्यान देते हो, तो दूसरे खिलाड़ी आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। इसलिए टॉप-6 हमेशा जरुरी होते हैं।”

दिसंबर में होगी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी

जोश हेजलवुड

कोरोना काल के बीच अब मैदान पर क्रिकेट की वापसी हो चुकी है। लंबे वक्त से टल रहे आईपीएल 2020 का आगाज 19 सितंबर से यूएई में होने वाला है। जिसका फाइनल मुकाबला 8 नवंबर को खेला जाएगा। इसके बाद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के लिए वहीं से रवाना हो जाएगी।

दरअसल, कोरोना वायरस के चलते टीम को पहले 14 दिन खुद को क्वारेंटीन में रखना होगा। उसके बाद ही दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच 3 दिसंबर को ब्रिसबेन, दूसरा टेस्ट 11 दिसंबर को एडिलेड, तीसरा टेस्ट मैच 26 दिसंबर को मेलबर्न में खेला जाएगा। सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच सिडनी में खेला जाएगा।