दक्षिण अफ्रीका के जेपी डुमिनी क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

टी-20 विश्व कप से पहले दक्षिण अफ्रीका के जेपी डुमिनी ने क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की 

टी-20 विश्व कप से पहले दक्षिण अफ्रीका के जेपी डुमिनी ने क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की

दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर जेपी डुमिनी ने क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। उन्होंने 2017 में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। पिछले साल विश्व कप के बाद उन्होंने वनडे क्रिकेट से भी संन्यास ले लिया था। उसके बाद उन्होंने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी। अब उन्होंने क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है।

फ्रैंचाइजी क्रिकेट खेल सकते थे

टी-20 विश्व कप से पहले दक्षिण अफ्रीका के जेपी डुमिनी ने क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की 1

जेमी डुमिनी का कहना है कि वह फ्रैंचाइजी क्रिकेट खेल सकते थे लेकिन इसका अब कोई उद्देश्य नहीं बचा हुआ है। इसी वजह से उन्होंने संन्यास की घोषणा करने का फैसला किया है। उन्होंने इस बारे में स्पोर्ट्स 24 से कहा

“मैं खेलने के लिए पर्याप्त युवा हूं और अभी भी फ्रैंचाइज़ी के खेल से पैसा कमाता हूं, लेकिन मुझे इसके साथ मजबूत उद्देश्य की कमी है। मैंने सीपीएल खेला। मुझे नहीं पता कि आगे क्या है। मुझे अगला दरवाजा खोलने से पहले एक दरवाजा बंद करने का साहसिक कदम उठाना पड़ा।”

कोई पछतावा नहीं है

टी-20 विश्व कप से पहले दक्षिण अफ्रीका के जेपी डुमिनी ने क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की 2

जेपी डुमिनी ने कहा है कि उन्हें अपने करियर पर कोई पछतावा नहीं है। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 2004 मे पहला इंटरनेशनल मैच खेला था। वहीं उन्होंने विश्व कप 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम मैच खेला था। अपने करियर के बारे में उन्होंने कहा

“यात्रा का विस्तार हुआ और प्रवाहित हुआ, लेकिन 100% कोई पछतावा नहीं है। इन सालों में काफी रिश्ते बने हैं, खासकर खिलाड़ियों के साथ। यह एक ऐसी चीज है जिसे मैं हमेशा अपने पास रखूंगा।”

ऐसा रहा है करियर

टी-20 विश्व कप से पहले दक्षिण अफ्रीका के जेपी डुमिनी ने क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की 3

जेमी डुमिनी ने 46 टेस्ट, 199 वनडे और 81 टी-20 मैच खेले हैं। टेस्ट में उन्होंने 2103, वनडे में 5117 और टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 1934 रन बनाए है। इसके साथ उनके नाम 132 इंटरनेशनल विकेट भी दर्ज हैं।

इसके साथ ही उन्होंने 108 प्रथम श्रेणी, 274 लिस्ट ए और 264 टी-20 मैच खेले हैं। उन्होंने अपना अंतिम टी-20 मुकाबला अक्टूबर 2019 में कैरिबियन प्रीमियर लीग में खेला थे। उन्होंने 15 गेंदों में अर्धशतक बनाया था और यह सीपीएल इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक है।

Related posts