जस्टिन लैंगर ने IPL 2020 को क्यों बताया ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे महत्वपूर्ण ?

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

जस्टिन लैंगर ने इस देश के लिए बताया आईपीएल 2020 सबसे महत्वपूर्ण 

जस्टिन लैंगर ने इस देश के लिए बताया आईपीएल 2020 सबसे महत्वपूर्ण

ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने IPL 2020 को लेकर बड़ी बात कही है. लैंगर ने IPL के आगामी सीजन को ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ियों के लिए बहुत महत्वपूर्ण बताया है. ऑस्ट्रेलिया के कोच ने अगले वर्ष अपने घर पर खेले जाने वाले टी20 आई विश्वकप को ध्यान में रखते हुए ये बात कही है.

IPL 2020 क्यों है उपयोगी

आईपीएल 2020

आपको बता दें की आईसीसी द्वारा आयोजित टी20 विश्वकप की शुरुआत अगले वर्ष 18 अक्टूबर से होने वाली है इसी के साथ साथ विश्वकप 2021 की मेजबानी भारत में होने वाली  है, हलाकि विश्वकप 2021 का शेड्यूल अभी जारी नहीं हुआ है. जबकि IPL 2020 की शुरुआत लगभग मार्च के आखिरी सप्ताह एवं अप्रैल के शुरूआती दिनों में हो सकती है.

IPL 2020 अप्रैल से लेकर मई के आखिरी सप्ताह तक खेला जायेगा. ऐसे में आईपीएल का यह सीजन विश्वकप के लिहाज से सभी अंतरराष्ट्रीय टीमों के लिए उपयोगी होने वाला है.

जस्टिन लैंगर ने IPL 2020 को बताया महत्वपूर्ण

जस्टिन लैंगर ने इस देश के लिए बताया आईपीएल 2020 सबसे महत्वपूर्ण 1

शायद कई देशों का 15 सदस्सीय दल आईपीएल में उनके खिलाडियों के प्रदर्शन के आधार पर ही निर्धारित होगा. इसी कारण सभी खिलाड़ी आईपीएल के 13वें सीजन में खेलने के लिए लालायित हैं. इसी को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया के मुख्य बल्लेबाजी कोच जस्टिन लैंगर ने आईपीएल के आगामी सीजन को ऑस्ट्रेलियन टीम के लिए महत्वपूर्ण बताया है.

जस्टिन लैंगर ने ईएसपीएन से बात करते हुए कहा-

जस्टिन लैंगर ने इस देश के लिए बताया आईपीएल 2020 सबसे महत्वपूर्ण 2

 

यदि आप क्रिकेट के इस समय चक्र को देखें तो आपको पता चलेगा कि यह आईपीएल हमारी टीम के लिए कितना उपयोगी है. 2020 के टी20 विश्वकप के लिहाज से तो यह आईपीएल महत्वपूर्ण है ही लेकिन 2021 में भारत में आयोजित होने वाले विश्वकप को देखते हुए यह आईपीएल  हमारे लिए और भी महत्वपूर्ण हो जाता है. इस समय हम अपना फोकस पूरी तरह से टी20 क्रिकेट पर कर रहें हैं.

मालूम हो कि इस बार की आईपीएल नीलामी में सबसे ज्यादा रकम ऑस्ट्रेलिया के ही खिलाडियों ने हासिल की है. इसमें पैट कमिंस, डेविड वार्नर, ग्लेन मैक्सवेल, आरोन फिंच, कूल्टर नाईल, मीच मार्श तथा क्रिस लिन जैसे बड़े नाम शामिल हैं.

 

Related posts