लेहमन के बाद इन्हें मिला ऑस्ट्रेलियाई कोच का कांटों भरा ताज, मिली साख लौटाने की चुनौती | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

लेहमन के बाद इन्हें मिला ऑस्ट्रेलियाई कोच का कांटों भरा ताज, मिली साख लौटाने की चुनौती 

लेहमन के बाद इन्हें मिला ऑस्ट्रेलियाई कोच का कांटों भरा ताज, मिली साख लौटाने की चुनौती

बाॅल टेपरिंग विवाद के बाद आॅस्ट्रेलिया टीम के कोच डेरेन लेहमन ने इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि जस्टिन लैंगर को इस पद पर नियुक्त किया जाएगा,जिसपर मंगलवार,यानि 3 मई को आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट ने अंतिम मुहर लगा दी.

लेहमन के बाद इन्हें मिली आॅस्ट्रेलिया कोच की जिम्मेदारी

लेहमन के बाद इन्हें मिला ऑस्ट्रेलियाई कोच का कांटों भरा ताज, मिली साख लौटाने की चुनौती 1

आपको बता दे, आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट के बने नये कोच जस्टिन लैंगर टीम में 22 मई से कोच के पद की भूमिका को संभालेगे। वहीं बात अगर लैंगर के अब तक के कोच के अनुभव को लेकर करे तो उन्होंने साउथ आॅस्ट्रेलिया और बीबीएल फ्रेंचाइजी की पर्थ स्क्राचर टीम में बतौर कोच काम किया हुआ है। ऐसे में उनका यह अनुभव आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के लिए अहम साबित हो सकता है।

तीनों फार्मेंटों के होंगे कोच लैंगर

लेहमन के बाद इन्हें मिला ऑस्ट्रेलियाई कोच का कांटों भरा ताज, मिली साख लौटाने की चुनौती 2

गौरतलब है कि पहले आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टी20 फार्मेंट के  लिए टीम की अलग कोच को नियुक्त करना चाहती थी। इसको लेकर बताया जा रहा था कि रिकी पोटिंग को इसकी जिम्मेदारी सौपी जा सकती थी। हालांकि अब लैंगर को आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के तीनों फार्मेट का कोच नियुक्त कर सभी संभावनों को खत्म कर दिया है. लैंगर को अगले चार सालो तक के लिए कोच बनाया गया है. साथ ही वे अगले महीने से शुरू हो रहे आॅस्ट्रेलिया के इंग्लैंड दौरे से अपना कामकाज संभालेंगे।

कुछ ऐसा रहा अर्न्तराष्ट्रीय करियर

लेहमन के बाद इन्हें मिला ऑस्ट्रेलियाई कोच का कांटों भरा ताज, मिली साख लौटाने की चुनौती 3

आपको बता दे, साल 1993 से साल 2007 तक आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट खेल चुके 47 वर्षीय जस्टिन लैंगर ने अपने क्रिकेट करियर में कुल 105 टेस्ट मैच खेलकर 23 शतक और 3 दोहरे शतक लगा चुके हैं। वहीं इस दौरान उन्होंने 7696 रन भी अपने नाम कर चुके हैं। वहीं उन्होंने वनडे में महज 8 मैच ही खेल सकेंगे हैं। इस दौरान उन्होंने सात पारियां में 88.89 के स्ट्राइक रेट से केवल 160 रन ही बना सके है।

Related posts

Leave a Reply