पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम की पिच को लेकर कोच जस्टिन लैंगर ने दिया बड़ा बयान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम की पिच को लेकर कोच जस्टिन लैंगर ने दिया बड़ा बयान, जाने किसकी मददगार होगी पिच 

पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम की पिच को लेकर कोच जस्टिन लैंगर ने दिया बड़ा बयान, जाने किसकी मददगार होगी पिच

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट 14 दिसंबर से पर्थ में खेला जायेगा। यह मैच पर्थ के पुराने वाका स्टेडियम पर नहीं बल्कि नये ऑप्टस स्टेडियम पर खेला जायेगा। अभी तक इस मैदान पर एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला गया है। नये मैदान पर अभी तक सिर्फ वनडे मैच खेला गया है जबकि यहाँ एक प्रथम श्रेणी मैच भी हुआ है।

तेज गेंदबाजों को मिल सकती है मदद

पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम की पिच को लेकर कोच जस्टिन लैंगर ने दिया बड़ा बयान, जाने किसकी मददगार होगी पिच 1

पर्थ का पुराना मैदान अपनी बाउंस और गति के लिए जाना जाता था। उस पिच को दुनिया का सबसे तेज पिच भी कहा जाता था। भारत ने उस मैदान पर 2007-08 के दौरे पर ऑस्ट्रेलिया को मात भी दी थी।

अब नये पिच पर भी वैसी ही गति की उम्मीद की जा रही है। इस पिच पर खेले दोनों वनडे में तेज गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन रहा था। वहीं प्रथम श्रेणी मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन ने पारी में 8 बल्लेबाजों को आउट किया था।

कोच लैंगर को भी उम्मीद

पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम की पिच को लेकर कोच जस्टिन लैंगर ने दिया बड़ा बयान, जाने किसकी मददगार होगी पिच 2

ऑस्ट्रेलिया टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर को उम्मीद है कि नये स्टेडियम में पुराने की तरह ही तेज गेंदबाजों के लिए मदद रहेगी। उन्हें गति और बाउंस की पूरी उम्मीद है। अगर उनकी बात सही होती है तो ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए खुशखबरी होगी। उन्होंने कहा

“मैं ऑप्टस की विकेट देखने के लिए इंतजार नहीं कर पा रहा। वहां मैंने न्यू साउथ वेल्स और वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया का मैच देखा था। जहाँ पेस और बाउंस थी। वनडे और टी-20 मुकाबलों में भी काफी पेस और बाउंस था।”

टिम पेन को लगी थी चोट

पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम की पिच को लेकर कोच जस्टिन लैंगर ने दिया बड़ा बयान, जाने किसकी मददगार होगी पिच 3

ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन के पहले टेस्ट मैच के दौरान ऊँगली पर चोट लगी थी। उनकी इस ऊँगली की पिछले सात सालों में साल ऑपरेशन हो चुके हैं। उनके खेलने का बारे में कोच जस्टिन लैंगर ने कहा

“पेन उनमें सबसे मजबूत इंसान हैं जिनसे मैं मिला हूँ। उनकों पहले उँगलियों को लेकर परेशानी रही थी लेकिन वह पूरी तरफ फिट है और अगले मैच में मैदान पर उतरने को तैयार भी हैं।”

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts