भारत से भयभीत है साउथ अफ्रीका पहले से ही शुरू कर दिया है जुबानी जंग अब कोच ने कही ये बात 1

भारतीय टीम ने साल 2017 में तो सबसे ज्यादा 14 सीरीज जीत कर इतिहास रच दिया है, लेकिन भारतीय टीम की असल परीक्षा अब 2018 के विदेशी दौरों से होने वाली है.

जिसमे सबसे पहले भारतीय टीम की कड़ी परीक्षा साउथ अफ्रीका दौरे में जाकर होने वाली है. भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका में सबसे पहले 3 टेस्ट मैच की सीरीज फिर उसके बाद 6 वनडे मैच की सीरीज व तीन टी20 मैच की सीरीज होनी है.

साउथ अफ्रीका भी सीरीज के लिए पूरी तरह है तैयार 

भारत से भयभीत है साउथ अफ्रीका पहले से ही शुरू कर दिया है जुबानी जंग अब कोच ने कही ये बात 2

साउथ अफ्रीका टीम भी भारत से होने वाली इस लंबी सीरीज के लिए कमर कस चुकी है और उसने हाल ही में भारत से इस सीरीज के चलते अपनी टीम में अपने पूर्व दिग्गज खिलाड़ी जस्टिन ओंटोंग फील्डिंग कोच बनाया था.

अब ओंटोंग ने अपने फील्डिंग प्लान को लेकर दिया बड़ा बयान 

भारत से भयभीत है साउथ अफ्रीका पहले से ही शुरू कर दिया है जुबानी जंग अब कोच ने कही ये बात 3

साउथ अफ्रीका टीम के फील्डिंग कोच जस्टिन ओंटोंग ने अपने साउथ अफ्रीका के लिए अपनी फील्डिंग प्लान बताते हुए केप कोबराज मैगजीन से बात करते हुए कहा, “मैं साउथ अफ़्रीकी खिलाड़ियों को छोटे ग्रुपों में क्षेत्ररक्षण का अभ्यास करना चाहता हूं और उनके मूलभूत कौशल को और भी तेज करना चाहता हूं. मैं उनके द्वारा प्रत्येक मैच में ज्यादा से ज्यादा डायरेक्ट हिट रन आउट करवाना चाहता हूं.”

अफ्रीका को नंबर 1 की रैंकिग दिलाना लक्ष्य 

भारत से भयभीत है साउथ अफ्रीका पहले से ही शुरू कर दिया है जुबानी जंग अब कोच ने कही ये बात 4

साउथ अफ्रीका के फील्डिंग कोच जस्टिन ओंटोंग ने आगे अपने बयान में कहा, “मुझे अपनी टीम की फील्डिंग को अच्छा से और अच्छा करने के लिए प्रबंधन टीम के साथ क्षेत्ररक्षण योजनाओं पर चर्चा करनी होगी.

अगर मैं अपनी टीम की फीडिंग में कुल मिलाकर 10 प्रतिशत का सुधार भी कर सकता हूं, तो यह सही दिशा में मेरा एक कदम होगा और हमारे इस कदम के साथ ही दक्षिण अफ्रीका को टेस्ट रैंकिंग की रैंकिंग में फिर से नंबर 1 स्थान हासिल हो सकता है.”

भारत से पहले जिम्बाम्बे से खेलेगी चार दिन का टेस्ट मैच 

भारत से भयभीत है साउथ अफ्रीका पहले से ही शुरू कर दिया है जुबानी जंग अब कोच ने कही ये बात 5

आपकों यह भी बता दे कि साउथ अफ्रीका की टीम भारतीय टीम से होने वाली सीरीज से पहले जिम्बाम्बे की टीम से चार दिन का ऐतहासिक टेस्ट मैच खेलेगी. जो 26 दिसंबर से 30 दिसंबर तक खेला जायेगा. वही साउथ अफ्रीका की टीम भारतीय टीम से पहला टेस्ट मैच 5 जनवरी से केप टाउन के मैदान में खेलेगी. वही दूसरा टेस्ट मैच 13 जनवरी से सेंचुरियन में और तीसरा टेस्ट 24 जनवरी से जोहनसबर्ग में खेलेगी.

इस प्रकार है जिमबाब्वे सीरीज के लिए चुनी गई अफ़्रीकी टीम 

फाफ ड्यू प्लेसिस (कप्तान), हाशिम अमला, टेम्बा बावुमा, क्विनटन डी कॉक, थ्यूनिस डी ब्रुइन, एबी डिविलियर्स, डीन एल्गर, केशव महाराज, एडेन मार्कम, मॉर्न मॉर्केल, ऐन्डिले फेहलुकवेओ, वर्नोन फिलैंडर, कागीसो रबादा, डेल स्टेन 

vineetarya

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul

Leave a comment