रविन्द्र जडेजा और युवराज सिंह के खेल प्रदर्शन के कारण के श्रीकांत ने कहा यह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कृष्णामचारी श्रीकांत ने कहा केदार जाधव को बाहर कर रविन्द्र जडेजा को मिले प्लेइंग इलेवन में मौका 

कृष्णामचारी श्रीकांत ने कहा केदार जाधव को बाहर कर रविन्द्र जडेजा को मिले प्लेइंग इलेवन में मौका

आईसीसी विश्व कप 2019 मुकाबले का 14वां मैच ओवल के मैदान पर खेला गया. गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच रविवार को यह मैच खेला गया. भारत ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन ने बहुत अच्छा खेला, शिखर धवन ने 117  रन बनाए जिसके बदौलत भारत 352 रन बना पाई. रविन्द्र जडेजा की जबरदस्त फील्डिंग ने मैच मे जान डाल दी है.

के श्रीकांत ने रविन्द्र जडेजा को जाधव से बेहतर बताया

रविन्द्र जडेजा

भारत के पूर्व कप्तान के श्रीकांत 1983 विश्व कप के हीरो रह चुके है.  जैसे जैसे भारत अपने विश्व कप अभियान मे आगे बढ़ रहा है वैसे वैसे पिचें अधिक खराब होंगी. ऐसे मे मैच जीतने के लिए गेंदबाजी का सही फार्म मे रहना बहुत जरुरी हो जाता है.

उनका मानना है कि भारतीय टीम मे केदार जाधव की जगह प्लेइंग एलेवन मे रविन्द्र जडेजा को जगह देनी चाहिए. इनकी मदद से भारत विश्वकप मे अच्छा प्रदर्शन करेगा. जडेजा एक शानदार फील्डर होने के अलावा एक सक्षम बाएं हाथ के बल्लेबाज भी रहे हैं. इसी के साथ जडेजा बाएं हाथ के स्पिनर भी हैं.

के श्रीकांत ने कहा

“मैंने हमेशा आक्रमक खेल खेला है. गेंदबाज मैच जीताते हैं. जडेजा के शामिल किए जाने से भारत को एक बाएं हाथ का स्पिनर मिलेगा जो नियंत्रण से गेंदबाजी कर सकता है. वह स्पिन बैक-अप होगा जिसे भारत को दो कलाई के स्पिनरों में से एक को ऑफ-डे होने की जरूरत है.”

जडेजा का प्रदर्शन

रविन्द्र जडेजा

रविन्द्र जडेजा का खेल प्रदर्शन और अनुभव दोनों ही जाधव से ज्यादा है. जाधव ने इस विश्व कप के दोनों मैचों मे गेंदबाजी की पर एक भी विकेट झटकने मे नाकामयाब रहे.

जडेजा की फील्डिंग से तो सभी वाकिफ है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को खेले गए मैच मे मैक्सवेल के बल्ले से निकली गेंद को कितने लाजवाब ढंग से रविन्द्र जडेजा ने डाइव करके कैच लिया था.

रविन्द्र एक आल राउंडर खिलाड़ी है. उन्होंने 151 एकदिवसीय मैचों मे बल्लेबाजी की और 2035 रन बनाए. वही बात अगर उनकी गेंदबाजी कि हो तो 151 एकदिवसीय मैचों मे 174 विकेट झटके हैं.

युवराज सिंह के लिए यह कहा के श्रीकांत ने

रविन्द्र जडेजा

सोमवार को सिक्सर किंग के नाम से जानने वाले युवराज सिंह ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया. युवराज सिंह के बारे मे बताते हुए पूर्व कप्तान के श्रीकांत ने बताया वह टीम के लिए एक गेमचेंजर और मैच विजेता रहे है.

उन्होंने बताया कि यूवी जेसा जैसा खिलाड़ी मिलना बहुत मुश्किल है. वो एक विस्फोटक बाएं हाथ के बल्लेबाज है और बाएं हाथ के स्पिनर भी. यूवी के पास वो कला है कि वो सीमित ओवरों मे मैच जिता सकते है.

2011 विश्व कप में  चयनकर्ताओं के अध्यक्ष रहे श्रीकांत ने बताया कि उस जीत  मे युवराज का योगदान बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों मे बहुत अहम था जिसकी बदौलत हम विश्व कप विजेता बने.

Related posts