के श्रीकांत ने चुनी अपनी ऑल टाइम विश्व कप एकादश, इनको मिली जगह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

World Cup 2019: के. श्रीकांत ने चुनी अपनी ऑल टाइम विश्व कप एकादश, इन 3 भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह 

World Cup 2019: के. श्रीकांत ने चुनी अपनी ऑल टाइम विश्व कप एकादश, इन 3 भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह

सन 1983 में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एकदिवसीय विश्व कप जीतने वाले पूर्व सलामी बल्लेबाज कृष्णामाचारी श्रीकांत ने अपनी ऑल टाइम विश्व कप एकादश की टीम का चयन किया है.

के श्रीकांत ने आईसीसी की ऑफिसियल साईट पर अपनी ऑल टाइम विश्व कप की टीम को चुना. सबसे खास बात तो यह रही, कि कृष्णामाचारी श्रीकांत ने अपनी ऑल टाइम XI में हर एक पीढ़ी के खिलाड़ियों को शामिल किया.

श्रीकांत ने इन सलामी बल्लेबाजों के नाम का किया चयन

World Cup 2019: के. श्रीकांत ने चुनी अपनी ऑल टाइम विश्व कप एकादश, इन 3 भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह 1

टीम इंडिया के लिए सन 1983 और 1987 के वनडे वर्ल्ड कप खेल चुके कृष्णामाचारी श्रीकांत ने अपनी टीम में सलामी बल्लेबाजों के रूप में भारत के सचिन तेंदुलकर और ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट के नाम का चयन किया. सचिन तेंदुलकर विश्व कप के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी है. सचिन ने अपने खेले छह वनडे वर्ल्ड कप में (2,278) रन बनाये.

वही एडम गिलक्रिस्ट ऑस्ट्रेलिया के लिए तीन विश्व कप जीतने में सफल रहे. गिलक्रिस्ट ने सन 1999, 2003 और 2007 के वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के लिए मैच जीताऊ पारियां खेली. नंबर 3 के बल्लेबाज के रूप में श्रीकांत ने वेस्टइंडीज के दिग्गज विवयन रिचर्ड्स को चुना. विव रिचर्ड्स में विंडीज ने लिए सन 1975 और 79 के विश्व कप जीते थे.

कुछ ऐसा रहा मध्यक्रम

World Cup 2019: के. श्रीकांत ने चुनी अपनी ऑल टाइम विश्व कप एकादश, इन 3 भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह 2

टीम इंडिया के लिए 146 वनडे और 43 टेस्ट खेलने वाले कृष्णामाचारी श्रीकांत ने मध्यक्रम के खिलाड़ियों के रूप में नंबर 4 पर भारतीय कप्तान विराट कोहली, नंबर 5 पर ऑस्ट्रेलिया को अपनी कप्तानी में दो विश्व कप जीता चुके रिकी पोंटिंग और नंबर 6 के खिलाड़ी के रूप में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव वॉ के नाम का चयन किया. विराट कोहली ने भारतीय टीम के लिए साल 2011 का वर्ल्ड कप जीता, जबकि स्टीव वॉ ने ऑस्ट्रेलिया को अपनी कप्तानी में सन 1999 का जीताया था.

तेज गेंदबाजो के रूप में के श्रीकांत ने दिग्गज ऑल राउंडर कपिल देव, पाकिस्तान के वसीम अकरम, विंडीज के मैल्कम मार्शल और वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 71 विकेट लेने वाले ग्लेन मैक्ग्रा के नाम को चुना. एकमात्र स्पिन गेंदबाज के रूप में श्रीकांत ने श्रीलंकाई दिग्गज और सन 1996 का विश्व कप जीत चुके मुथैया मुरलीधरन के नाम का चयन किया.

कृष्णामाचारी श्रीकांत की ऑल टाइम विश्व कप XI –


सचिन तेंदुलकर, एडम गिलक्रिस्ट, विवयन रिचर्ड्स, विराट कोहली, रिकी पोंटिंग, स्टीव वॉ, कपिल देव, वसीम अकरम, मुथैया मुरलीधरन, मैल्कम मार्शल और ग्लेन मैक्ग्रा.

Related posts