//

के श्रीकांत ने इस बल्लेबाज को बताया वनडे क्रिकेट इतिहास का सर्वश्रेष्ठ ओपनर बल्लेबाज

कृष्णामाचारी श्रीकांत

जब से स्टार खिलाड़ी रोहित शर्मा को भारतीय टीम से ओपनिंग करने का मौका मिला है. तब से उनके क्रिकेट करियर ने भी तेजी से उड़ान भरी है. वह आज दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ओपनर बल्लेबाजों में गिने जाते हैं. इसी बीच उनकी तारीफ में भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी के श्रीकांत ने भी एक बयान दिया है, जिसमे उन्होंने रोहित को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ वनडे ओपनर बल्लेबाज बताया है.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

मैं रोहित को विश्व के सर्वकालिक महान ओपनर बल्लेबाज के रूप में गिनूंगा

के श्रीकांत ने इस बल्लेबाज को बताया वनडे क्रिकेट इतिहास का सर्वश्रेष्ठ ओपनर बल्लेबाज 1

भारतीय टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज के श्रीकांत ने स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ के दौरान कहा, ‘‘मैं रोहित शर्मा को विश्व क्रिकेट के सर्वकालिक महान सलामी बल्लेबाज के रूप में गिनूंगा. रोहित शर्मा में सबसे बड़ी खूबी यह है कि वह आसानी से बड़ी शतकीय पारी खेलते है या दोहरा शतक बनाते, जो आश्चर्यजनक है. वनडे मैच में अगर आप 150, 180 या 200 रन बना लेते है, तो बस कल्पना कीजिए कि आप टीम को कहां ले जा रहे हैं.”

रोहित शर्मा का ओपनिंग करते हुए 58.11 का औसत

के श्रीकांत ने इस बल्लेबाज को बताया वनडे क्रिकेट इतिहास का सर्वश्रेष्ठ ओपनर बल्लेबाज 2

रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में बतौर ओपनर अब तक 7148 रन बना चुके हैं. इस दौरान उनका औसत 58.11 का रहा है. साथ ही 92.26 के अच्छे स्ट्राइक रेट के साथ उन्होंने यह रन बनाए हुए हैं. हर 5.1 पारी के बाद वह ओपनिंग करते हुए शतक बना डालते हैं. ओपनिंग में उनके इन गजब के आंकड़ो से के श्रीकांत की बात गलत भी नहीं लगती है.

अगर रोहित शर्मा के अबतक के वनडे करियर की बात करें, तो वह कुल 224 वनडे मैच खेल चुके हैं. जिसमे उन्होंने 49.27 की शानदार औसत से 9115 रन बनाये हुए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 88.92 का रहा हैं. वह अबतक 29 शतक व 43 अर्धशतक लगा चुके हैं. उनका बेस्ट स्कोर 264 रन का रहा है.

रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में लगा चुके हैं 3 दोहरे शतक

के श्रीकांत ने इस बल्लेबाज को बताया वनडे क्रिकेट इतिहास का सर्वश्रेष्ठ ओपनर बल्लेबाज 3

भारतीय टीम के स्टार ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में कुल तीन दोहरे शतक भी लगाए है. उन्होंने पहला दोहरा शतक 209 रनों का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाया था. जबकि अपना दूसरा दोहरा शतक श्रीलंका के खिलाफ ईडन गार्डन में 264 रनों का लगाया था.

रोहित शर्मा ने अपना तीसरा दोहरा शतक भी श्रीलंका के खिलाफ ही बनाया था. 13 दिसंबर 2018 को मोहाली के मैदान पर भारतीय टीम के स्टार ओपनर बल्लेबाज ने 153 गेंदों पर 208 रन की नाबाद पारी खेली थी. उनके इन तीन दोहरे शतक का रिकॉर्ड तोड़ना  लगभग नामुमकिन सा ही लगता है.