SW- प्लेयर रेंटिंग-किंग्स इलेवन पंजाब की इस आईपीएल में पहली हार, खिलाड़ियों ने किया बड़ा ही निराश 1

आईपीएल के दसवें संस्करण में गुरूवार को कोलकाता के ऐतिहासिक मैदान ईडन गार्डन  में भी मेच की शुरूआत हो गई। रंगारंग कार्यक्रम के बाद कोलकाता नाईट राईडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मैच खेला गया । इस मैच में कोलकाता नाईट राईडर्स के कप्तान गौतम गंभीर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। लगातार दो मैचों में  पहले गांदबाजी करने वाली टीम किंग्स इलेवन पंजाब को इस बार बल्लेबाजी के लिए उतरना पड़ा। पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब ने 170 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में केकेआर ने 16.3 ओवर में 2 विकेट खोकर टारगेट को हासिल कर लिया।

मनन वोहरा (3.5/5)

पंजाब के बल्लेबाज मनन वोहरा की प्रतिभा पर किसी को कोई शक नहीं है। मनन वोहरा में बल्लेबाजी का जबरदस्त हूनर है। किंग्स इलेवन पंजाब के लिए इस बार फिर से सलामी बल्लेबाज के रूप में मनन वोहरा ने जबरदस्त प्रभावित किया है पहले दोनों मैचो में मनन ने शुरूआत तो अच्छी की लेकिन वो इसे बड़ी पारी में नहीं बदल पाए। इस मैच में मनन ने एक बार फिर से अपनी टीम को अमला के साथ मिलकर शानदार शुरूआत दी मनन जब कुछ लय में नजर आ रहे थे तभी वो 19 गेंदो में 28 रन बनाकर आउट हो गए।  किंग्स इलेवन पंजाब के विकेटकीपर रिद्धीमान साहा ने इसे दिया अपनी टीम की शानदार शुरूआत का श्रेय

डेविड मिलर(3.5/5)

किंग्स इलेवन पंजाब के पूर्व कप्तान डेविड मिलर ने पंजाब के लिए कई मैच विजेता पारी खेली है। मिलर ने इस आईपीएल के पहले मैच में मैक्सवेल के साथ मिलकर शानदार बल्लेबाजी कर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। ऐसे में इस मैच में शुरूआती बल्लेबाजो के आउट होने के बाद मिलर पर बड़ी उम्मीद थी। मिलर ने साहा के साथ मिलकर अपनी टीम के लिए तेजी से रन जुटाए लेकिन आखिरी ओवरो में जब उनकी जरूरत थी तब एक गेंद को छक्के के लिए पहुंचाने के प्रयास में आउट हो गए। मिलर ने 19 गेंदो में 28 रन की पारी खेली।

ग्लेन मैक्सवेल (3.5/5)

किंग्स इलेवन पंजाब ने इस बार ऑस्ट्रेलिया के बिग शो ग्लेन मैक्सवेल को कप्तानी सौंपी। ग्लेन मैक्सवेल ने इस आईपीएल के पहले दो मैचों में शानदार कप्तानी पारी खेलकर अपने आप को साबित किया। इस मैच में ग्लेन मैक्सवेल ने आक्रमक शुरूआत की। मैक्सवेल केकेआर के लिए कुछ ज्यादा घातक होते उससे पहले उमेश यादव का शिकार बन बैठे। मैक्सवेल ने तेजी के साथ 14 गेंदो में 25 रन बनाए।

रिद्धीमान साहा (3.5/5)

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धीमान साहा इस घरेलु सीजन में अपने बल्ले से कमाल दिखा चुके है। किंग्स इलेवन पंजाब के लिए बल्लेबाजी में रिद्धीमान साहा ने इस आईपीएल में पहले मैच में ठीक-ठाक बल्लेबाजी की थी वहीं दूसरे मैच में इन्हें बल्लेबाजी को मौका नहीं मिल पाया। इस मैच में रिद्दीमान साहा ने तेजी से बल्लेबाजी की लेकिन आखिर के दो ओवर से पहले वो एक खराब शॉट पर 17 गेंदो में 25 रन बनाकर आउट हो गए।

हाशिम अमला (3/5)

SW- प्लेयर रेंटिंग-किंग्स इलेवन पंजाब की इस आईपीएल में पहली हार, खिलाड़ियों ने किया बड़ा ही निराश 2

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज हाशिम अमला को गेप्स ढूंढने में महारथ हासिल है। पिछले ही साल किंग्स इलेवन पंजाब की टीम का हिस्सा बने अमला ने पिछले मैच में शानदार पारी खेली थी। हाशिम अमला इस मैच में अमला से एक बार फिर उसी तरह की पारी की उम्मीद थी। ऐसे में अमला ने इस मैच में शुरूआत भी अच्छी की लेकिन बाद में कुछ गेंदे खराब होने से अमला का धेर्य डीगा और वो 27 गेंदो में 25 रन बनाकर आउट हो गए।  हाशिम अमला ने खोला राज़, बताया क्यों इस साल इतना शानदार प्रदर्शन कर रही है पंजाब की टीम

अक्षर पटेल (2.5/5)

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के पिछले तीन सालों से अक्षर पटेल सबसे अहम खिलाड़ी है। इस आईपीएल में अब तक दोनों मैचों में जल्दी बल्लेबाजी करने वाले अक्षर ने बल्लेबाजी में ना सही लेकिन गेंदबाजी में बहुत प्रभाव डाला है। पिछले मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले अक्षर पटेल ने बल्लेबाजी में तो खाता नहीं खेल पाए वहीं गेंदबाजी में अक्षर ने गेंदबाजी में इतना दम नहीं दिखा पाए और अपने चार ओवर में 36 रन देकर 1 विकेट लिया।

वरूण आरोन (2.5/5)

भारतीय टीम में एक बार फिर से वापसी की राह देख रहे वरूण आरोन को इस साल आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब  ने अपनी टीम में शामिल किया। वरूए आरोन ने पिछले मैच में शानदार गेंदबाजी कर प्रभावित किया था। इस मैच में वरूण आरोन ने  दो ओवर में 23 रन खर्च कर 1 कामयाबी हासिल की।

मरकस स्टोइनिस (1/5)

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी मरकस स्टोइनिस पिछले साल किंग्स इलेवन पंजाब की टीम में शामिल हुए है। इस आईपीएल में पहले दो मैचों में तो स्टोइनिस को बल्लेबाजी का मौका नहीं मिल पाया था। ऐसे में इस मैच में स्टोइनिस को एक विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी का मौका दिया गया लेकिन स्टोइनिस ने यहां निराश करते हुए केवल 9 रन बनाकर आउट हो गए।   OMG!! ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान डर गये थे रोहित शर्मा, खुद किया खुलासा

संदिप शर्मा (1/5)

अक्षर पटेल के साथ साथ तेज गेंदबाज संदिप शर्मा भी किंग्स इलेवन पंजाब के अहम खिलाड़ी माने जाते है। किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ संदिप शर्मा ने इस आईपीएल के पहले दो मैचो में अच्छा प्रदर्शन किया। संदिप शर्मा ने इस मैच में तीन ओवर में 28 रन देकर कोई सफलता अपने नाम नही कर सके।

इशांत शर्मा (1/5)

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को आईपीएल के ऑक्शन में किसी भी टीम ने भाव नहीं दिया। आखिर किंग्स इलेवन पंजाब के पूर्व कप्तान मुरली विजय के चोटिल होने के बाद इंशात शर्मा को मौका दे दिया। पहले दो मैचों में तो बाहर बैठे इशांत को इस मैच में खेलने का मौका मिला। इस मैच में इशांत शर्मा ने कुछ खास नही कर पाए और दो ओवर में 16 रन दिए और कोई विकेट नही ले पाए।

मोहित शर्मा (1/5)

तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने किंग्स इलेवन पंजाब को इस आईपीएल के पहले दो मैचों में बहुत ही निराश किया है। मोहित शर्मा ने पिछले मैच में ने जमकर रन लुटाए। इस मैच में मोहित को एक बार फिर मौका मिला। ऐसे मोहित से इस बार कुछ अच्छा करने की उम्मीद थी। मोहित ने इस मौके पर भी बहुत निराश करते हुए अपने 3 ओवर में 30 रन लुटाए और विकेट का कॉलम खाली ही रहा। एबी डी विलियर्स ने एक कॉल से प्रभावित होकर पंजाब के खिलाफ खेली है धुआंधार पारी