आईपीएल 2020- दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा शुरूआती मैचों से रह सकते हैं दूर 1

दक्षिण अफ्रीका के स्पीड स्टार तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा को हाल ही में चोट का शिकार होना पड़ा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की टी20 सीरीज के अंतिम मैच के दौरान कगिसो रबाडा को चोट लग गई जिसके बाद वो अब करीब 4 हफ्तों के लिए क्रिकेट के मैदान से दूर हो गए हैं।

कगिसो रबाडा के चोटिल होने के बाद आईपीएल के शुरुआत में जुड़ना संदिग्ध

मौजूदा समय में विश्व क्रिकेट की टेस्ट और वनडे रैंकिंग में नंबर चार के गेंदबाज कगिसो रबाडा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चोट लगने के बाद उन्हें ना केवल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज से बाहर होना पड़ा है बल्कि वो भारत के खिलाफ भी वनडे सीरीज से बाहर हो चुके हैं।

आईपीएल 2020- दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा शुरूआती मैचों से रह सकते हैं दूर 2

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने कगिसो रबाडा की कमर में लगी चोट की पुष्टि करते हुए स्पष्ट तौर पर कह दिया कि उन्हें करीब 4 हफ्तों तक तो बाहर रहना ही होगा। लेकिन वहीं दिल्ली कैपिटल्स को रबाडा के जल्द ही ठीक होने का भरोसा था।

रबाडा शुरुआती एक सप्ताह नहीं खेल पाएंगे आईपीएल मैच- रिपोर्ट

कगिसो रबाडा आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा हैं जो पिछले कई साल से खेल रहे हैं तो साथ ही इस टीम के स्ट्राइक तेज गेंदबाज हैं। लेकिन उनकी इस चोट से अब वो आईपीएल की शुरुआत में ही खेल पाएंगे या नहीं ये संदेह के घेरे में है।

South Africa's decision to call Rabada was: Ponting

चार हफ्तों तक कगिसो रबाडा को क्रिकेट के मैदान से दूर रहने की सलाह दी है। ऐसे में लगता नहीं है कि रबाडा दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल की शुरुआती सप्ताह में ही टीम से जुड़ जाएंगे। खबरों के मुताबित अब ये बात सामने आयी है कि दिल्ली कैपिटल्स के लिए कगिसो रबाडा शुरुआती हफ्ता नहीं खेल पाएंगे।

आईपीएल के शुरुआती दो मैचों में अनुपलब्ध रह सकते हैं रबाडा

दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2020 में अपने अभियान की शुरुआत 30 मार्च से करेगी जो किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अपना मैच खेलेंगे तो दूसरा मैच 3 अप्रैल को कोलकाता नाइट राईडर्स से होना है। इन दो मैचों में कगिसो रबाडा की सेवाएं दिल्ली कैपिटल्स को शायद ही मिल पाएंगी।

आईपीएल 2020- दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा शुरूआती मैचों से रह सकते हैं दूर 3

कगिसो रबाडा दिल्ली कैपिटल्स की टीम के सबसे प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्होंने पिछले दो सीजन में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है। रबाडा ने डेथ ओवर्स में अपनी खास पहचान बनायी है जो किसी भी टीम के खिलाफ खतरनाक हो सकते हैं।