कगिसो राबाडा को इंग्लैंड के खिलाफ मैच में मिला डिमेरिट पॉइंट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

जो रूट से अभद्र व्यवहार के बाद कगिसो रबाडा पर लगा 1 मैच का बैन और 15% मैच फ़ीस का जुर्माना 

जो रूट से अभद्र व्यवहार के बाद कगिसो रबाडा पर लगा 1 मैच का बैन और 15% मैच फ़ीस का जुर्माना

मौजूदा समय में दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. जिसका अब तीसरा मैच खेला जा रहा है. जिस मैच में इंग्लैंड की टीम ने अब तक बहुत ही शानदार खेल दिखाया है. दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो राबाडा को अब डिमेरिट पॉइंट मिल गया है. जिसके कारण अब उनपर अगले मैच में बैन लग गया है.

कगिसो राबाडा को मिला डिमेरिट पॉइंट

कगिसो राबाडा

दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ अब तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. मैच के पहले दिन इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को आउट करने के बाद कगिसो राबाडा ने उनके सामने खड़े होकर जश्न मनाया. जो उनके उकसाने के जैसा था, जिसके बाद मैच रेफरी ने उन्हें आईसीसी के लेवल एक का दोषी माना. जिसके कारण उन्हें एक डिमेरिट पॉइंट मिल गया है.

राबाडा के नाम पहले से ही 3 डिमेरिट पॉइंट थे. जिसके कारण अब उनके पास 4 पॉइंट हो गये और अब वो बैन के कारण चौथे मैच में नहीं खेलते हुए नजर आयेंगे. आईसीसी के नियम के अनुसार यदि 24 महीने में किसी खिलाड़ी को 4 डिमेरिट पॉइंट मिल जाए तो उसे एक टेस्ट मैच या 2 एकदिवसीय मैच से बैन लग जाता है.

मजबूत स्थिति में पहुँच गयी है इंग्लैंड की टीम

जो रूट से अभद्र व्यवहार के बाद कगिसो रबाडा पर लगा 1 मैच का बैन और 15% मैच फ़ीस का जुर्माना 1

मैच में टॉस जीतकर इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. जिसके बाद उनकी टीम के लिए जाक क्रेवली ने 44 रन और कप्तान जो रूट ने 27 रन बनाये. हालाँकि उसके बाद बेन स्टोक्स अभी 77 रन बना कर मैदान पर टिके हैं.

जबकि ओली पोप भी 61 रन बना कर मैदान पर टिके हुए हैं. जिसके बदौलत इंग्लैंड की टीम दूसरे दिन के पहले सेशन तक 4 विकेट गँवा कर 285 रन बना चुकी है. दक्षिण अफ्रीका के लिए कगिसो राबाडा ने 2 विकेट हासिल किया है. जबकि केशव महाराज ने 1 विकेट लिया है.

24 जनवरी से खेला जायेगा चौथा मैच

इंग्लैंड

इस सीरीज का चौथा मैच 24 जनवरी से जोहान्सबर्ग में खेला जायेगा. दक्षिण अफ्रीका की टीम पहले से ही कमजोर नजर आ रही है. उसके बाद कगिसो राबाडा के भी टीम से बाहर होने पर उनकी टीम पहले से ज्यादा कमजोर हो जाएगी. जिससे उनका सीरीज जीतने का सपना अधूरा ही रह सकता है.

Related posts