कगिसो राबादा

क्रिकेट में अब गेंदबाजो ने भी तीनों फ़ॉर्मेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है. विश्व में आज ऐसे कई गेंदबाज हैं. जो सभी फ़ॉर्मेट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की क्षमता रखते हैं. उनमें से एक दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो राबाडा ने कहा है भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में बने रहने की प्रेरणा मिलती है.

कगिसो राबाडा ने कहा विराट कोहली से लेते हैं प्रेरणा

कगिसो राबाडा

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो राबाडा का नामा उन गेंदबाजो के लिस्ट में शामिल है. जो किसी भी फ़ॉर्मेट में सर्वश्रेष्ठ करने का दम रखते हैं. वो अपनी टीम के लिए एक मैच विनर खिलाड़ी के रूप में भी पहचाने जाते हैं. कगिसो राबाडा से जब हाल में हुए एक इंटरव्यू में पूछा गया की किस खिलाड़ी को देखकर आप सर्वश्रेष्ठ बने रहने की प्रेरणा मिलती है तो इस सवाल का जवाब देते हुए कगिसो राबाडा ने विराट कोहली का नाम लेते हुए चैट शो में कहा कि

” अगर आप एकदिवसीय क्रिकेट को देखते हैं, तो मैं कहूंगा कि विराट कोहली सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी हैं, वह टेस्ट क्रिकेट में भी निरंतर हैं. उनसे सर्वश्रेष्ठ करने की प्रेरणा मिलती है. मुझे बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन का काम भी पसंद है.”

सफल है अब दक्षिण अफ्रीका के कगिसो राबाडा

विराट कोहली के खेल के फैन हैं कगिसो रबाडा, मानते हैं अपना आदर्श 1

अब तक दक्षिण अफ्रीका के लिए कगिसो राबाडा ने 43 टेस्ट मैच खेला है. जिसमें उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए 22.95 के औसत से 197 विकेट भी हासिल किया है. इस बीच 9 बार पारी में 5 विकेट और 4 बार मैच में 10 विकेट लेने का कारनामा किया हुआ है. 75 एकदिवसीय मैच में उन्होंने 27.34 के औसत से 117 विकेट भी हासिल किया है.

जिसमें एक बार पारी में 5 विकेट लेने का कारनामा किया है. 24 टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका के कगिसो राबाडा ने अब तक 25.4 के औसत से 30 विकेट लिए हैं. इस बीच उन्होंने 8.63 के इकॉनमी रेट से रन दिए हैं. आईपीएल में राबाडा ने 18 मैच खेला है. जिसमें 17.94 के औसत से 31 विकेट लिया है. इस लीग में उनकी इकॉनमी रेट 8.14 की रही है.

कोरोना वायरस के कारण बंद है क्रिकेट

विराट कोहली के खेल के फैन हैं कगिसो रबाडा, मानते हैं अपना आदर्श 2

मौजूदा समय में पूरा विश्व कोरोना वायरस नाम की बीमारी से जूझ रही है. जिसका असर क्रिकेट के मैदान पर भी नजर आ रहा है. अब पूरी तरह से खेल रुका हुआ है. इसी बीच आईपीएल 2020 भी कोरोना के कारण ही बीसीसीआई के द्वारा अनिश्चितकाल तक स्थगित कर दिया गया है. आईपीएल में कगिसो राबाडा एक बार फिर से दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा हैं. जहाँ पर वो पिछले सीजन में सफल रहे थे.