कगिसो राबाडा

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के स्पीड स्टार कगिसो रबाडा का नाम आज क्रिकेट जगत में बहुत ही खास बन चुका है। कगिसो रबाडा ने अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावशाली प्रदर्शन किया है। इसी कारण से उनका नाम आज विश्व के कुछ चुनिंदा गेंदबाजों में लिया जाता है। रबाडा आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं।

कगिसो रबाडा ने दिल्ली कैपिटल्स के साथ ही इंस्टाग्राम पर बातचीत

कगिसो रबाडा पिछले कुछ साल से आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम की तरफ से खेल रहे हैं। इस बार का आईपीएल सीजन तो कोरोना वायरस के कारण नहीं हो सका लेकिन रबाडा ने अपनी फ्रेंचाइजी के साथ इंस्टाग्राम पर बातचीत की।

कगिसो रबाडा संन्यास ले चुके इन 4 बल्लेबाजों को करना चाहते हैं गेंदबाजी 1

स्पीड स्टार के रूप में सबसे खास बन चुके रबाडा ने इस बातचीत के दौरान अपनी चोट से लेकर कई बातों को साझा किया तो साथ ही उन्होंने बताया कि उन्हें क्रिकेट जगत के किन चार बल्लेबाजों को गेंदबाजी करने में सबसे ज्यादा मजा आता।

रबाडा ने कहा, मैं इस बार का आईपीएल खेलने के लिए था पूरी तरह से फिट

रबाडा ने इंस्टाग्राम पर बातचीत के दौरान कहा कि “मैं मार्च में आईपीएल खेलने के लिए तैयार था। मुझे ग्रोइंग इंजरी हुई थी लेकिन मैं काफी जल्दी ठीक हो गया। मुझे इस बात का यकिन था कि मैं आईपीएल में खेल पाऊंगा। अगर ये तय कार्यक्रम के मुताबिक शुरू होगा।”

कगिसो रबाडा संन्यास ले चुके इन 4 बल्लेबाजों को करना चाहते हैं गेंदबाजी 2

“ये एक ऐसा था जिसके लिए मैं इंतजार कर रहा था। खासकर पिछले साल किए गए प्रदर्शन के बाद इसमें कोई शक नहीं कि ये हम सभी के लिए बहुत ही ज्यादा प्रेरणादायक था। इन सबसे ज्यादा ये सीजन कहीं ज्यादा मजेदार था जिसका मैं हिस्सा रहा।”

इन बल्लेबाजों को गेंदबाजी करना करता पसंद

इसके अलावा कगिसो रबाडा ने क्रिकेट जगत के कुछ बड़े नाम के बल्लेबाजों को गेंदबाजी करने में सबसे ज्यादा पसंदीदा बताया। जिसमें सचिन का नाम भी लिया। उन्होंने कहा कि “मुझे लगता है कि केविन पीटरसन, सचिन तेंदुलकर, विव रिचर्ड्स और रिकी पोंटिंग वो बल्लेबाज होते जिनके सामने मैं गेंदबाजी करना पसंद करता।”

कगिसो रबाडा

कोरोना के बीच अपने आपको फिट रखने की कोशिश

कगिसो रबाडा ने कोरोना वायरस के बीच खुद को कैसे फिट रखने की कोशिश कर रहे हैं इस सवाल पर कहा कि “मुझे अब तक क्रिकेट के सभी सामग्री के साथ गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला है। लेकिन प्रोफेशनल एथलीट को यहां दक्षिण अफ्रीका में जिम करने की इजाजत है। मैं खुद को फिट रखने के लिए जो कुछ कर सकता हूं वो कर रहा हूं। वैसे मैं इस बात से भी खुश हूं कि 5 साल क्रिकेट खेलने के बाद इतना लंबा ब्रेक मिला। मुझे पसंद आया ये आरामदायक था।”

कगिसो रबाडा संन्यास ले चुके इन 4 बल्लेबाजों को करना चाहते हैं गेंदबाजी 3

“खाली स्टेडियम में गेंदबाजी करना बहुत अबीज होगा। खासकर इंटरनेशनल मैच के दौरान। लेकिन दुनिया आगे बढ़ चुकी है। अब भी जब टीमें मैदान में उतरेंगी तो मुकाबला कड़ा होगा। और लोग इसे टीवी पर देखकर मजा उठाएंगे।”