Kaif blasts a big media house on twitter for representing his name in a wrong way/भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने निकाला बड़े मीडिया हाउस पर गुस्सा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने निकाला बड़े मीडिया हाउस पर गुस्सा 

भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने निकाला बड़े मीडिया हाउस पर गुस्सा

मोहम्मद कैफ ने भारतीय क्रिकेट में फील्डिंग की परिभाषा बदल दी. कैफ और युवराज ने टीम इंडिया को यह बता दिया कि केवल गेंदबाज़ी और बल्लेबाज़ी ही नहीं फ़ील्डिंग भी क्रिकेट का एक अहम हिस्सा है. कैफ का करियर चोट के कारण ज्यादा नहीं चल सका.

मोहम्मद कैफ को लोग नैटवेस्ट सीरीज के फाइनल मुकाबले के लिए आज भी याद रखते है, उनकी वो पारी और युवराज सिंह के साथ साझेदारी कोई नहीं भूल सकता. जिस समय इन दोनों युवा खिलाड़ियों ने 300 से ज्यादा का लक्ष्य हासिल कर सीरीज़ भारत के नाम की थी, उस समय इतने बड़े स्कोर का पीछा करना नामुमकिन सा लगता था.

यह भी पढ़े  : मोहम्मद कैफ ने लगायी युवराज सिंह से मदद की गुहार

हाल ही में एक खबर आई थी कि बिहार के शार्प शूटर मोहम्मद कैफ आर जे डी के लीडर मोहम्मद शहाबुद्दीन के साथ दिखाई दिए थे. बुधवार को आरोपी कैफ ने कोर्ट के सामने आत्मसमर्पण किया, जिसके बाद उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया.

कुछ मीडिया हाउस ने बिना सोचे समझे शूटर मोहम्मद कैफ को क्रिकेटर मोहम्मद कैफ समझ कर खबर पेश कर दी. जैसे इस खबर को क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने देखा, उन्होंने ट्विटर पर अपनी नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए लिखा, कि

 

” कहाँ किया, कब किया, भारत के लिए कितने मैच खेला. हैडलाइन के लिए कुछ भी बकैती, हद्द कर दी आपने. ऐसे कोई पढ़ता नहीं क्या?”

दरअसल बीबीसी हिन्दी ने अपने ट्विटर पर आरोपी कैफ की फोटो लगा कर, लिख दिया कि पूर्व किरकेटर कैफ ने किया आत्मसमर्पण. इस बात पर जवाब देते हुए क्रिकेटर कैफ ने अपनी प्रतिक्रिया ट्विटर पर साझा की. हालाँकि इस शार्प शूटर ने भी घरेलू क्रिकेट खेला हुआ है, हालाँकि उसने अन्तराष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व नहीं किया है और ना ही घरेलू क्रिकेट में उसके नाम कोई रिकॉर्ड दर्ज है, फिर भी बीबीसी हिंदी ने उसे पूर्व क्रिकेटर करार दिया.

इस शार्प शूटर की वजह से पहले से ही मोहम्मद कैफ परेशान है, कुछ लोग उन्हें शार्प शूटर मोहम्मद कैफ समझ रहे है, और उनके रिश्तेदारों कों लोग कॉल कर पूछ रहे है कैफ ऐसा कैसे कर सकता है, कुछ लोग इस दिग्गज क्रिकेटर कों कॉल कर के भी उल्टा सीधा बोल रहे है, ऐसे में विस्वासपात्र न्यूपेपर पर आसानी से विश्वास कर सकते है, जों कैफ के लिए और भी मुसीबत पैदा कर सकता है. और यही कारण है कि रणजी छत्तीसगढ़ के कप्तान ने ये सवाल बीबीसी से उठाया है.

यह भी पढ़े : मैं शार्प शूटर नहीं हूं मेरा नाम मोहम्मद कैफ है, जानिए क्‍यों कहा ऐसा इस खिलाड़ी ने

कैफ ने भारत के लिए 125 एकदिवसीय मैच खेले है जिसमे 2 शतक के साथ उन्होंने 2753 रन बनाये है जिसमे उनका औसत 32.01 का रहा.

Related posts