न्यूजीलैंड की सरजमी पर आईसीसी अंडर- 19 वर्ल्ड कप का आगाज हो गया हैं. टूर्नामेंट में इस बार दुनियाभर की कुल 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं और एक से बढ़कर एक युवा खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने और अपनी चमक बिखरने को बेताब हैं.

आज रविवार, 14 जनवरी को अंडर- 19 विश्व कप का सातवां मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम के बीच बे ओवल के मैदान पर खेला गया. आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि पृथ्वी शॉ की अगुवाई वाली टीम इंडिया का इस टूर्नामेंट में यह पहला ही मुकाबला हैं.

इस गेंदबाज ने मचाई खलबली 

मैच में टीम इंडिया के युवा खिलाड़ियों ने हर मोर्चे पर सभी का दिल जीत लिया. बल्लेबाजी से लेकर गेंदबाजी तक हर जगह टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने जोरदार और जानदार प्रदर्शन किया.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया के एकल युवा तेज गेंदबाज ने सभी का दिल ही जीत लिया. हम 18 साल के युवा तेज गेंदबाज कमलेश नगरकोटि की बात कर रहे हैं. कमलेश ने मैच में सबसे ज्यादा विकेट अपने नाम किये.

खास बात यह रही, कि अपनी गेंदबाजी के साथ साथ अपनी जोरदार रफ़्तार से भी कमलेश ने सभी को खासा प्रभावित किया. पूरे मैच के दौरान कमलेश की रफ़्तार 140 से ज्यादा की रही.

मिला एक और तेज गेंदबाज 

राजस्थान के बाड़मेर में जन्मे कमलेश नगरकोटि ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक ओवर की सभी की सभी गेंदों में सामने वाले बल्लेबाजो की कटिया ही खड़ी कर दी. पारी के 15वें ओवर में कमलेश ने 144 km/h की रफ़्तार से शुरुआत की और उसके बाद ओवर खत्म होने तक उनकी रफ़्तार 144 से बढ़कर 147 km/h तक जा पहुंची थी.

आने वाले समय में भी कमलेश अगर इसी रफ़्तार के साथ गेंदबाजी करते रहे, तो जाहिर तौर पर वो दिन फिर दूर नहीं जब वह इंडियन क्रिकेट टीम के लिए खेलते हुए नजर आयेगे.

मौजूदा समय में टीम इंडिया में मोहम्मद शमी, उमेश यादव, इशांत शर्मा और शार्दुल ठाकुर जैसे तेज गेंदबाज मौजूद हैं जो लगातार 140+ की रफ़्तार के साथ गेंदबाजी कर सकते हैं. साथ ही स्विंग के मामले में टीम के पास भुवनेश्वर कुमार जैसे गेंदबाज भी हैं. कमलेश के रूप में एक अन्य तेज गेंदबाज बहुत जल्द टीम इंडिया का हिस्सा हो सकता हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कमलेश ने सात ओवर की गेंदबाजी में मात्र 29 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए और टीम इंडिया यह मुकाबला 100 रनों से जीतने में सफल रही.



  • SHARE
    क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट से बेहद प्यार हैं. हमेशा से ही क्रिकेट के बारे में लिखना बहुत पसंद हैं. ब्रेट ली मेरे पसंदीदा खिलाड़ी हैं.

    Related Articles

    PLAYING XI: हैदराबाद के खिलाफ एक बड़े बदलाव के साथ उतरेगी चेन्नई, पहली बार...

    इण्डियन प्रीमियर लीग का 20वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच रविवार,यानि 22 अप्रैल को खेला जाएगा। खेले जाने वाले इस रोमाचंक...

    इस गेंदबाज को भारत के विश्व विजेता कप्तान कपिल देव ने बताया आईपीएल का...

    आईपीएल एक ऐसा प्लेटफार्म है जहाँ सभी खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का मौका मिलता है. इससे नए के साथ पुराने दिग्गज...

    पत्नी से झगड़े के बाद बुरे दौर से गुजर रहे मोहम्मद शमी बन गए...

    भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इन दिनों आईपीएल में धमाल मचा रहे हैं. तो वहीं शमी अपनी वाइफ के द्वारा लगाये गए...

    दिल्ली डेयरडेविल्स की एक और हार के बाद दुखी हुए गौतम गंभीर ने नाम...

    चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू बनाम दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच आईपीएल 2018 का 19 वां मैच खेला गया। शुरूआत झटकों से ऊबरने...

    ‘मैन ऑफ़ द मैच’ लेते हुए एबी डीवीलियर्स ने फिर दिखाया क्यों है महान,...

    एबी डीवीलियर्स की तूफानी पारी के चलते आरसीबी की टीम ने दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम को आईपीएल 2018 के 19वें मैच में 6 विकेट...