कमलेश नगरकोटी

अंडर-19 विश्व कप में अपनी रफ्तारभरी गेंदबाजी से सबको चौकाने वाले तेज गेंदबाज कमलेश नगरकोटी आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा हैं। नगरकोटी को 2018 में ही टीम ने अपने साथ जोड़ लिया था, मगर पिछले 2 सीजन से फिटनेस संबंधी कारणों के चलते उन्हें खेलने का मौका नहीं मिल सका। अब केकेआर के सीईओ वैंकी मैसूर ने खुलासा किया है कि खुद राहुल द्रविड़ ने इस युवा गेंदबाज की फील्डिंग की तारीफ की थी।

कमलेश नगरकोटी को एक्शन में देखने के लिए उत्सुक हैं फैंस

कमलेश नगरकोटी

पृथ्वी शॉ की कप्तानी में भारत ने 2018 में खेला गया अंडर-19 विश्व कप खिताब जीता था। टूर्नामेंट में तेज गेंदबाज कमलेश नगरकोटी ने अपनी तेज गेंदबाजी से विपक्षी बल्लेबाजों के होश उड़ा दिए थे।

2018 में ही नगरकोटी की काबिलियत को पहचानते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने युवा गेंदबाज को 3 करोड़ 20 लाख रुपये में खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया था। फिटनेस संबंधी कारणों के चलते अब तक नगरकोटी को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिल सका है। अब केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा

“एक खिलाड़ी जिसको एक्शन में देखने के लिए हम काफी उत्सुक हैं वो है कमलेश नागरकोटी। वो एक बहुत जबरदस्त प्लेयर है और मेरे बेटे जैसा है। जिन लोगों ने उसे गेंदबाजी करते देखा है उन्हें पता है कि वो कितनी तेज गति से बॉलिंग करते हैं। इसके अलावा कमलेश नागरकोटी बैटिंग भी कर लेते हैं।”

राहुल द्रविड़ ने की थी पेसर की तारीफ

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ ने संन्यास लेने के बाद भी भारतीय क्रिकेट को अपनी सेवा देना जारी रखा। लंबे वक्त तक उन्होंने युवा खिलाड़ियों के साथ बतौर कोच काम किया। उनकी कोचिंग में भारत को कई युवा स्टार खिलाड़ी मिले। 2018 में शॉ की कप्तानी में जब अंडर-19 टीम ने विश्व कप जीता, उस वक्त खिलाड़ी राहुल की कोचिंग में ही खेल रहे थे। अब आगे वैंकी मैसूर ने आगे कहा

“सबसे अहम बात ये है कि खुद राहुल द्रविड़ ने कमलेश नागरकोटी की तारीफ की थी और उन्हें भारत के बेहतरीन फील्डर्स में से एक बताया था। उन्होंने कहा था कि वो जडेजा जैसे प्लेयर को भी फील्डिंग के मामले में टक्कर दे सकते हैं। राहुल द्रविड़ जैसे दिग्गज का ये कहना किसी भी प्लेयर के लिए बहुत बड़ी बात है।”

आईपीएल 2020 में खेलते नजर आ सकते हैं नगरकोटी

कमलेश नगरकोटी

अंडर-19 स्तर पर अपनी गेंदबाजी का जलवा बिखेर चुके कमलेश नगरकोटी पिछले 2 सीजन से आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइजर्स का हिस्सा हैं, मगर युवा खिलाड़ी अब तक डेब्यू नहीं कर सके हैं।

मगर अब यूएई के मैदान पर खेले जाने वाले आईपीएल 2020 में यदि नगरकोटी अपनी फिटनेस को बरकरार रखते हैं, तो यकीनन टीम में उन्हें खेलने का मौका मिलेगा। इसलिए लंबे वक्त से क्रिकेट मैदान से दूर कमलेश नगरकोटी जल्द ही आपको एक्शन में नजर आ सकते हैं।