IPL 2020: कमलेश नागरकोटी आईपीएल में खेलने को लेकर उत्सुक, रविन्द्र जडेजा से तुलना पर भी बोले 1

भारतीय क्रिकेट के कई युवा सितारें आईपीएल के जरिए अपने आपको पहचान देने में कामयाब रहे हैं। भारत के युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के लिए आईपीएल एक बड़ा मंच साबित हुए हैं। यहां पर अब तक तो कई खिलाड़ियों ने अपनी छाप छोड़ी है। इन खिलाड़ियों में एक नाम राजस्थान के युवा तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी के लिए तो एक अलग ही तरह का अनुभव रहा है।

कमलेश नागरकोटी को अब तक नहीं मिला आईपीएल डेब्यू का मौका

साल 2018 के अंडर-19 विश्व कप में स्टार रहे कमलेश नागरकोटी को भले ही उसी सीजन कोलकाता नाइट राईडर्स ने अपनी टीम में शामिल किया लेकिन वो चोट के कारण एक भी मैच नहीं खेल सके। इसके बाद 2019 में भी नागरकोटी को चोट ने मौका नहीं देने दिया।

कमलेश नगरकोटी

अपनी चोट से लगातार दो साल तक डेब्यू करने का इंतजार कर रहे कमलेश नागरकोटी इस बार पूरी तरह से तैयार हैं। नागरकोटी ये आईपीएल का ये सीजन खेलने के लिए उत्सुक हैं, लेकिन उन्होंने इससे पहले एक काफी खास बात बोली है।

कमलेश नागरकोटी ने दिए कुछ सवालों के जवाब

कमलेश नागरकोटी खेलने के लिए तैयार हैं और उनका इसी को लेकर एक इंटरव्यू हुआ। इसमें नागरकोटी ने कई सवालों के जवाब दिए।  इनमें से आपके सामने हम रखते हैं मनी कंट्रोल को दिए इंटरव्यू के कुछ अंश..

IPL 2020: कमलेश नागरकोटी आईपीएल में खेलने को लेकर उत्सुक, रविन्द्र जडेजा से तुलना पर भी बोले 2

IPL 2020: कमलेश नागरकोटी आईपीएल में खेलने को लेकर उत्सुक, रविन्द्र जडेजा से तुलना पर भी बोले 3

सवाल- दिनेश कार्तिक ने कहा है कि आपकी फील्डिंग रवीन्द्र जडेजा की तरह अच्छी है?

जवाब-  धन्यवाद, कप्तान डीके(दिनेश कार्तिक) ने भारत के बेस्ट फील्डर्स के साथ तुलना की। मैं हमेशा अपनी फील्डिंग में सुधार की कोशिश करता हूं और कप्तान से इतनी तारीफ पाने से बेहतर और क्या हो सकता है।

सवाल- आपके अपने साथियों पैट कमिंस और लॉकी फर्गुसन के साथ गेंदबाजी के बारे में क्या बात की?

जवाब- मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि विश्व का नंबर 1 गेंदबाज मेरी टीम में है। हम उनसे बहुत कुछ सीखेंगे। उन्हें बहुत ज्यादा में अनुभव मिला है और हम सभी के लिए सीखने का एक बड़ा हिस्सा होगा। मैं दुनिया के दो सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों की उपस्थिति को लेकर बहुत उत्साहित हूं।

IPL 2020: कमलेश नागरकोटी आईपीएल में खेलने को लेकर उत्सुक, रविन्द्र जडेजा से तुलना पर भी बोले 4

सवाल- गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग में आपकी प्रेरणा कौन रहे हैं?

जवाब- फील्डिंग में, ये हमेशा जोंटी रोड्स रहे हैं। मैंने हमेशा सोचा कि अगर कोई एक महान फील्डर बनना चाहता है तो मिस्टर रोड्स की तरह होना चाहिए। बेशक, कोई भी उनके जैसा नहीं हो सकता।

मोहम्मद शमी और भुवी भाई(भुवनेश्वर कुमार) मेरे गेंदबाजी हीरो हैं। भुवनेश्वर कुमार की स्विंग से मैं मंत्रमुग्ध हो गया, क्योंकि गेंद को दोनों तरह से स्विंग कराना आसान नहीं रहता और शमी भाई अपनी सीम पोजिशन की वजह से खास हैं। मैं शमी का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं।