कमलेश नगरकोटी

आईपीएल में खेलने का सपना हर एक वो युवा खिलाड़ी देखता है जो अपनी पहचान बनाने को आतूर रहता है। क्रिकेट जगत में जब से आईपीएल की एन्ट्री हुई है उसके बाद से ये लीग युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को बड़ा मंच प्रदान कर रही है। ऐसे में हर कोई युवा खिलाड़ी इसमें किसी तरह से उतरने को लेकर उत्साहित रहता है।

कमलेश नागरकोटी को लंबे इंतजार के बाद मिला मौका

इसी उत्साह के बीच अगर किसी खिलाड़ी के आईपीएल में शामिल होने के बाद भी अपना पहले मैच खेलने के लिए ढ़ाई साल तक इंतजार करना पड़े तो उसका तो क्या कहना।

केकेआर के युवा तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी ने बताया, किस शख्स से सीख रहे गेंदबाजी के गुण 1
PC_IPLT20.COM

आखिर वो मौका एक युवा प्रतिभाशाली क्रिकेटर कमलेश नागरकोटी को मिल ही गया। कोलकाता नाइट राईडर्स की टीम की ओर से कमलेश नागरकोटी को लगातार दो सीजन के बाद इस सीजन में डेब्यू करने का मौका मिला। जिन्होंने सनराईजर्स हैदराबाद के खिलाफ डेब्यू किया।

चोट के कारण पिछले दो सीजन से नहीं खेल पा रहे थे नागरकोटी

राजस्थान के युवा तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी को कोलकाता नाइट राईडर्स फ्रैंचाइजी ने साल 2018 में ही अपनी टीम का हिस्सा बना लिया था। लेकिन उन्हें 2018 और इसके बाद 2019 के लगातार दो सीजन में चोट ने उतरने का मौका ही नहीं दिया।

केकेआर के युवा तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी ने बताया, किस शख्स से सीख रहे गेंदबाजी के गुण 2

केकेआर के युवा तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी ने बताया, किस शख्स से सीख रहे गेंदबाजी के गुण 3

यूएई में खेले जा रहे आईपीएल के इस सीजन में कमलेश नागरकोटी पहले मैच में तो कुछ खास नहीं कर सके, लेकिन राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए दूसरे मैच में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। नागरकोटी ने गेंदबाजी, फील्डिंग से प्रभावित किया।

पैट कमिंस के अनुभव से सीखने का मौका

कमलेश नागरकोटी को केकेआर के लिए खेलने के दौरान पैट कमिंस जैसे दिग्गज खिलाड़ी के साथ खेलने का मौका मिल रहा है, तो साथ ही पैट कमिंस के अनुभव से उन्हें काफी कुछ सीखने को मिल रहा है। इसी बात को उन्होंने शेयर भी किया।

केकेआर के युवा तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी ने बताया, किस शख्स से सीख रहे गेंदबाजी के गुण 4

पैट कमिंस के साथ खेलने को लेकर नागरकोटी ने कहा कि “पैट कमिंस से सीखना एक अच्छा अनुभव है, जो वास्तव में अच्छा गेंदबाज है। मैं उनसे जो कुछ सीखता हूं, उसे निष्पादित करने की कोशिश करूंगा।”

अपने साथ खड़े रहने के लिए नागरकोटी ने जताया हर किसी का धन्यवाद

लगातार दो सीजन से कमलेश नागरकोटी पर केकेआर ने विश्वास बरकरार रखा। इसे लेकर कमलेश नागरकोटी ने हर किसी को धन्यवाद दिया जो उनके साथ मुश्किल समय में खड़े रहे।

केकेआर के युवा तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी ने बताया, किस शख्स से सीख रहे गेंदबाजी के गुण 5
PC_IPLT20.COM

इसे लेकर कमलेश ने कहा कि “जब मैं गेंदबाजी करने आया तो स्थिति हमारे पक्ष में थी। बस मेरी योजनाओं को सरल रखना और उस पर अमल करना चाहता था। मैं अपने परिवार, केकेआर के सपोर्ट स्टाफ और बाकी लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं, जो मेरे साथ खड़े रहे। मेरे परिवार, द्रविड़ सर, अभिषेक(नायर) भैया जैसे कई लोग हैं। धन्यवाद के पात्र बहुत सारे लोग हैं।”