कामरान अकमल ने घरेलु क्रिकेट का बनाया विश्व रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कामरान अकमल ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, 140 साल के इतिहास में आज तक नहीं बना सका कोई भी खिलाड़ी 

कामरान अकमल ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, 140 साल के इतिहास में आज तक नहीं बना सका कोई भी खिलाड़ी

क्रिकेट के मैदान में आए दिन कोई ना कोई बेहद ही रोचक रिकॉर्ड बनते रहते हैं जो खास हो जाते हैं। वैसे हमनें पाकिस्तान के घरेलु क्रिकेट से तो क्रिकेट के रोचक रिकॉर्ड के बनते बहुत कम ही देखा होगा, लेकिन पाकिस्तान की घरेलु क्रिकेट की गलियारों से एक बड़ा रिकॉर्ड सामनें आया है, जो ना केवल पाकिस्तान की घरेलु क्रिकेट बल्कि विश्व क्रिकेट का सबसे बड़ा रिकॉर्ड बन गया है।

कामरान अकमल ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, 140 साल के इतिहास में आज तक नहीं बना सका कोई भी खिलाड़ी 1

कामरान अकमल ने बनाया बेहद ही अनोखा रिकॉर्ड

पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल को तो आप जानते ही होंगे। कामरान अकमल इन दिनों एक बार फिर से पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम में आने को लेकर पूरी कोशिश में जुटे हुए हैं और कामरान अकमल की पाकिस्तान की क्रिकेट में वापसी को लेकर आए दिन कोई ना कोई बड़ा रिकॉर्ड स्थापित कर रहे हैं।

इसी तरह से कामरन अकमल ने पाकिस्तान की घरेलु क्रिकेट में एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया है जो दुनिया का कोई भी विकेटकीपर बल्लेबाज नहीं कर सका है।

कामरान अकमल ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, 140 साल के इतिहास में आज तक नहीं बना सका कोई भी खिलाड़ी 2

कामरान अकमल लिस्ट ए क्रिकेट में शतक जमाने वाले पहले विकेटकीपर बने

ये रिकॉर्ड घरेलु स्टर की क्रिकेट को लेकर है। जहां पर कामरान अकमल ने बेहद ही अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया है। कामरान अकमल ने पाकिस्तान में खेली जा रही घरेलु टूर्नामेंट के लिस्ट ए क्रिकेट में कामरान अकमल ने जोरदार दोहरा जमाया। कामरान अकमल इस तरह से लिस्ट ए क्रिकेट में दोहरा शतक जमाने वाले विश्व क्रिकेट के पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं।

कामरान अकमल ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, 140 साल के इतिहास में आज तक नहीं बना सका कोई भी खिलाड़ी 3

टारगेट का पीछा करते हुए दोहरा शतक लगाने वाले बने दूसरे बल्लेबाज

कामरान अकमल ने पाकिस्तान के घरेलु वनडे कम डिपार्टमेंटल वनडे कप में वॉटल एंड पॉवर डेवलपमेंट  की ओर से खेलते हुए हबीब बैंक के खिलाफ शानदार पारी खेलते हुए 148 गेंदो में 200 रन बनाए और अपनी टीम को मिले 315 रनों के टारगेट को आसानी से हासिल करवा दिया।

लिस्ट ए क्रिकेट में टारगेट का पीछा करते हुए दोहरा शतक बनाने वाले कामरान अकमल विश्व के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड ने 202 रन बनाए थे।कामरान अकमल से पहले पाकिस्तान की ओर से लिस्ट ए क्रिकेट में खालिद लतीफ और मोहम्मद अली ने दोहरा शतक लगाया है।

कामरान अकमल ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, 140 साल के इतिहास में आज तक नहीं बना सका कोई भी खिलाड़ी 4

Related posts

Leave a Reply