'पाकिस्तान में होता तो अब तक खेल चुका होता...' उमरान मलिक की गेंदबाजी के मुरीद हुए पूर्व पाक क्रिकेटर
'पाकिस्तान में होता तो अब तक खेल चुका होता...' उमरान मलिक की गेंदबाजी के मुरीद हुए पूर्व पाक क्रिकेटर

आईपीएल के 15वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के युवा तेज़ गेंदबाज़ उमरान मलिक ने अपनी तेज़ तर्रार गेंदबाजी से खूब सुर्खियां बटोरी हैं. 22 साल के इस युवा गेंदबाज़ ने मौजूदा सीजन में लगातार 150 किमी/घंटा की गति से गेंदबाजी की है. उनके इस प्रदर्शन से क्रिकेट एक्सपर्ट और दिग्गज काफी प्रभावित हुए हैं और उन्हें जल्द भारतीय टीम में मौका मिलने की बात की जा रही है.

पाकिस्तान में अब तक खेल चुके होते उमरान

Umran Malik
Umran Malik

पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज़ कामरान अकमल भी उमरान मलिक के इस प्रदर्शन से काफी प्रभावित हुए हैं और उनका मानना है कि अगर मलिक पाकिस्तान में होते, तो निश्चित तौर पर अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके होते. उन्होंने कहा कि,

“अगर वह पाकिस्तान में होता, तो शायद वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलता. उसकी इकॉनमी ज्यादा है, लेकिन वह एक स्ट्राइक गेंदबाज है क्योंकि उसे विकेट मिल रहे हैं. हर मैच के बाद उसका स्पीड चार्ट आता है, जहां वह लगभग 155 किमी/घंटा रहता है और यह नीचे नहीं जा रहा है. भारतीय टीम में यह अच्छा मुकाबला है. पहले, भारतीय क्रिकेट में गुणवत्ता वाले तेज गेंदबाजों की कमी थी, लेकिन अब उनके पास नवदीप सैनी, (मोहम्मद) सिराज, (मोहम्मद) शमी और (जसप्रीत) बुमराह जैसे तेज गेंदबाज हैं.”

उमरान को जल्द भारतीय टीम में मौका मिलेगा

Umran Malik
Umran Malik

कामरान अकमल ने आगे कहा कि,

“पिछले सीजन में उन्होंने सिर्फ एक या दो मैच खेले थे. अगर वह पाकिस्तान में होता तो निश्चित तौर पर हमारे लिए खेलता. लेकिन भारतीय क्रिकेट ने मलिक को पूरे आईपीएल सीजन में खेलने का मौका देकर काफी परिपक्वता दिखाई. ब्रेट ली और शोएब (अख्तर) भाई भी महंगे थे, लेकिन उन्होंने विकेट चटकाए और ऐसे ही स्ट्राइक गेंदबाज होने चाहिए.”