पकिस्तान टीम से बाहर चल रहे इस दिग्गज खिलाड़ी ने शतक लगाकर टीम में वापसी का दावा ठोका, बना डाला ये बड़ा रिकॉर्ड | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पकिस्तान टीम से बाहर चल रहे इस दिग्गज खिलाड़ी ने शतक लगाकर टीम में वापसी का दावा ठोका, बना डाला ये बड़ा रिकॉर्ड 

पकिस्तान टीम से बाहर चल रहे इस दिग्गज खिलाड़ी ने शतक लगाकर टीम में वापसी का दावा ठोका, बना डाला ये बड़ा रिकॉर्ड

पाकिस्तान की टीम से बाहर चल रहे कामरान अकमल ने टीम बार फिर से वापसी का दावा ठोक दिया है. कामरान अकमल ने हाल में ही पाक के नेशनल टी20 कप में कामरान अकमल ने लाहौर के लिए खेलते हुए इस्लामाबाद के खिलाफ तूफानी शतक बना दिया है. इस शतक के साथ उन्होंने अपनी फॉर्म में वापसी के भी संकेत दे दिए हैं.

सिर्फ 71 गेंदों में बना दिया शतक 

पकिस्तान टीम से बाहर चल रहे इस दिग्गज खिलाड़ी ने शतक लगाकर टीम में वापसी का दावा ठोका, बना डाला ये बड़ा रिकॉर्ड 1

लाहौर की तरफ से खेलते हुए उन्होंने सिर्फ 71 गेंदों में 150 रनों की पारी खेली थी. इस दौरान उन्होंने 12 चौके और 14 छक्के लगा दिए. उन्ही की तूफानी पारी की वजह से लाहौर ने  20 ओवर में बिना कोई विकेट खोए 209 रन बनाए. वही उनके साथ बल्लेबाज़ी करने आए सलमान बट्ट ने भी अर्धशतक लगा दिया. उन्होंने सिर्फ 49 गेंदों में 55 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 8 चौके लगाए.

बना दिए ये रिकॉर्ड 

पकिस्तान टीम से बाहर चल रहे इस दिग्गज खिलाड़ी ने शतक लगाकर टीम में वापसी का दावा ठोका, बना डाला ये बड़ा रिकॉर्ड 2

कामरान अकमल की 150 रन और सलमान बट्ट के 55 रन की पारी के दौरान दोनों ने रिकॉर्ड अपने नाम भी कर लिया. वो टी-20 में सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी करने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं. उन्होंने पहले विकेट के लिए 209 रन की विशाल साझेदारी की थी.

ये पहले काउंट्री टीम केंट के नाम दर्ज था ये रिकॉर्ड 

पकिस्तान टीम से बाहर चल रहे इस दिग्गज खिलाड़ी ने शतक लगाकर टीम में वापसी का दावा ठोका, बना डाला ये बड़ा रिकॉर्ड 3

उन्हें पहले ये रिकॉर्ड काउंट्री टीम केंट के सलामी बल्लेबाज़ डेनली और डरमॉन्ड के नाम दर्ज था. उन्होंने इस साल अगस्त में ये रिकॉर्ड अपने नाम किया था. उन्होंने एसेक्स के खिलाफ 207 रनों की साझेदारी करके ये रिकॉर्ड बनाया था.

वही अगर इंटरनेशनल क्रिकेट में ये रिकॉर्ड न्यूज़ीलैण्ड के खिलाड़ी केन विलियमसन और मार्टिन गप्टिल के नाम दर्ज हैं. उन्होंने पहले विकेट के लिए नाबाद 171 रनों की साझेदारी हुई थी।

इस्लामाबाद की टीम हालात ख़राब 

210 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही इस्लामाबाद की टीम के हालात बेहद खराब थे. न्यूज़ लिखे जाने तक तक इस्लामाबाद ने 13 ओवर में 7 विकेट खोकर 85 रन बना कर मैच में संघर्ष कर रहा था.

Related posts

Leave a Reply