कामरान अकमल ने की भविष्यवाणी, इन तीनो टीमों को बताया टी-20 विश्व कप जीतने का प्रबल दावेदार 1

बीसीसीआई ने इस बात पर मुहर लगा दी है कि टी-20 विश्व कप का आयोजन यूएई में आईपीएल के दूसरे चरण के बाद होगा. टी-20 विश्व कप की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल ने भविष्यवाणी करते हुए बताया है कि भारत और पाकिस्तान इस टी-20 विश्व कप को जीतने के प्रबल दावेदार हैं. वहीं कामरान अकमल ने अफगानिस्तान को टीम टी-20 विश्व कप जीतने का तीसरा बड़ा दावेदार बताया है

टी-20 विश्व कप को लेकर कामरान अकमल की भविष्यवाणी

कामरान अकमल

कामरान अकमल ने टी20 विश्‍व कप 2021 खिताब के लिए कुल 3 टीमों को दावेदार ठहराया है. इसमें टॉप-1 में भारत और टॉप-2 में पाकिस्‍तान है. कामरान अकमल ने दावा किया कि भारतीय खिलाड़‍ियों की मौजूदा खेप यूएई में खेल चुकी है, तो उसे स्थितियों का बेहतर अंदाजा है. उन्‍हें आईपीएल के दूसरे चरण में खेलने से यहां की परिस्थितियों को समझने में ज्‍यादा मदद मिलेगी. इस तरह भारत आगामी टी20 विश्‍व कप खिताब का प्रबल दावेदार है.

कामरान अकमल ने कहा कि पाकिस्‍तान में जब क्रिकेट नहीं लौटा था, तो यूएई को उसने होम ग्राउंड के रूप में गोद लिया हुआ था. इसके अलावा पीएसएल 2021 का दूसरा चरण भी यूएई में ही खेला गया. इसलिए पाकिस्‍तान भी खिताब का प्रबल दावेदार है.

अकमल ने अफगानिस्तान को बताया खतरनाक टीम

कामरान अकमल

कामरान अकमल ने खिताब की प्रबल दावेदार के रूप में तीसरी टीम का नाम लेकर क्रिकेट जगत को चौंका दिया.अकमल ने कहा कि अफगानिस्‍तान भी खिताब की दावेदार है क्‍योंकि स्थितियों को देखते हुए वो बड़ी टीमों को चुनौती दे सकती है. याद हो कि शुरूआती सालों में यूएई अफगानिस्‍तान का भी होम ग्राउंड था.

कामरान अकमल ने ये बातें अपने यूट्यूब चैनल पर कहीं हैं. कभी पाकिस्तान की टीम का अहम हिस्सा रहे कामरान अकमल अक्सर बड़े-बड़े मुद्दों पर अपनी राय देकर सुर्खियों में रहते हैं. उनके छोटे भाई उमर अकमल ने भी काफी समय तक पाकिस्तान की टीम का प्रतिनिधित्व किया है. कभी उनकी तुलना विराट कोहली से भी की जाती थी.

यूएई में होगा टी-20 विश्व कप

कामरान अकमल

टी20 विश्‍व कप का आयोजन संयुक्‍त अरब अमीरात (यूएई) में होगा. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि प्रतिष्ठित टूर्नामेंट को यूएई शिफ्ट किया जा रहा है.

भारत में कोविड-19 की तीसरी लहर की उम्‍मीद जताई जा रही है और भारतीय बोर्ड ने ऐसे में खिलाड़‍ियों की स्‍वास्‍थ्‍य सुरक्षा का ख्‍याल रखते हुए यह फैसला किया है. टी20 विश्‍व कप आईपीएल-14 के दूसरे चरण के कुछ दिनों बाद शुरू होगा.