न्यूज़ीलैंड के कप्तान ने बताया न्यूज़ीलैंड की हार का कारण | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

न्यूज़ीलैंड के कप्तान ने बताया न्यूज़ीलैंड की हार का कारण 

न्यूज़ीलैंड के कप्तान ने बताया न्यूज़ीलैंड की हार का कारण
Mumbai: New Zealand captain Kane Williamson interacts with media during the press conference in Mumbai on Tuesday. PTI Photo by Santosh Hirlekar (PTI3_8_2016_000113A)

आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज की शुरूआत हुई. आज धर्मशाला में खेले गये पहले वनडे मैच में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड के उपर 6 विकेट से जीत दर्ज की. भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड की पारी को 190 रनों पर अॉल आउट किया, और भारतीय टीम ने इस लक्ष्य का बड़ी ही आसानी से पीछा किया, और ये मैच 6 विकेट से जीता.

इस मैच के बाद भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि, “तेज गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. हमे नहीं लगा था, कि ये पिच इतनी ज्यादा मदद तेज गेंदबाजों को करेगी, और हमारे गेंदबाजों ने अच्छी लेंथ पर गेंदबाजी की, खासकर हार्दिक पंड्या ने बेहतरीन गेंदबाजी की.”

यह भी पढ़े: रविन्द्र जडेजा का धोनी के रन आउट कराने पर विराट कों लेकर बड़ा बयान

उन्होंने आगे कहा, “बल्लेबाजी की बात करे, तो सलामी जोड़ी के तेजी से शुरूआत करने के बाद, विराट कोहली ने अच्छी बल्लेबाजी की. हमे 130-140 प्रति किलोमीटर करने वाले गेंदबाज चाहिए, और हार्दिक ने वैसा ही प्रदर्शन किया. हार्दिक पंड्या का प्रदर्शन हमारे लिए महत्वपूर्ण था, और अगर वे ऐसा ही प्रदर्शन करते रहें तो ये हमारे लिए अच्छा होगा.”

हार्दिक के अलावा अन्य गेंदबाजो पर भारतीय कप्तान ने कहा, कि “अक्षर पटेल और अमित मिश्रा ने अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन उन्हें निरंतरता से करना होगा. मैं बल्लेबाजी में समय बिताना चाहता था, मैनें टिककर खेला. इस सीरीज के हर मैच में टॉस बड़ा ही महत्वपूर्ण हैं, और हमे अपना बेस्ट देना होगा.”

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा,

“उन्होंने काफी अच्छी गेंदबाजी की. शुरूआत में थोड़ी सी स्विंग मिल रहीं थी, और हमने भी शुरूआत में गलतियां की. हमने आखिर में अच्छा किया, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. हमे उनके शुरूआती विकेट चटकानें चाहिए थे, लेकिन भारत बेहतरीन टीम हैं और उन्होंने आज ये दिखाया. हमे एकजुट होकर खेलना होगा, और सभी को अपना बेस्ट देना होगा, तभी हम भारत जैसी टॉप टीम को हरा पाएंगे.”

इस मैच में अपना पदार्पण करने वाले हार्दिक पंड्या को आज मैन अॉफ द मैच अवॉर्ड मिला. उन्होंने कहा, कि

यह भी देखे: फ़ोटो: हार्दिक पंड्या और उनकी गर्लफ्रेंड ने हांगकांग में बिताये रोमांटिक पल

“पहले मैच में मैन अॉफ द मैच अवॉर्ड जीतना बड़ा ही अद्भुत पल हैं. मुझे ड्रेसिंग रूम में पता चला, कि कपिल देव मुझे कैप देंगे. ये मेरे लिए सबसे बेहतरीन क्षण था. मैनें अॉस्ट्रेलिया ए के खिलाफ काफी अच्छी गेंदबाजी की थी, मैं सहीं लेंथ पर गेंदबाजी करना चाहता था. इस पिच पर सहीं लेंथ पर गेंदबाजी करना महत्वपूर्ण था, मुझे ये खुशी हैं कि, मैं सफल रहा.”

Related posts