फाइनल मैच में एक नहीं दो खिलाड़ी है जो रोहित शर्मा के रिकॉर्ड को तोड़ सकते है

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

World Cup 2019: खतरे में रोहित शर्मा के 648 रनों का विश्व रिकॉर्ड, एक नहीं बल्कि दो दो बल्लेबाज हैं पीछे 

World Cup 2019: खतरे में रोहित शर्मा के 648 रनों का विश्व रिकॉर्ड, एक नहीं बल्कि दो दो बल्लेबाज हैं पीछे

भले ही भारतीय टीम विश्व कप के फाइनल में अपनी जगह ना बना सकी हो, लेकिन इस बात में कोई शक नहीं है कि यह टूर्नामेंट हमेशा रोहित शर्मा की बेहतरीन पारियों के चलते याद किया जाएगा. पूरी प्रतियोगिता में भारतीय उपकप्तान रोहित शर्मा ने अपने बल्ले से सभी को खासा प्रभावित किया.

मौजूदा समय में भी रोहित शर्मा इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी है. हिटमैन के नाम से मशहुर रोहित शर्मा ने इस विश्व कप की 9 पारियों में 81 की औसत के साथ कुल 648 रन बनाये. भले ही इस वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज क्यों ना हो, लेकिन फाइनल में उनका यह रिकॉर्ड टूट सकता है.

यह दो खिलाड़ी छोड़ सकते हैं हिटमैन को पीछे

World Cup 2019: खतरे में रोहित शर्मा के 648 रनों का विश्व रिकॉर्ड, एक नहीं बल्कि दो दो बल्लेबाज हैं पीछे 1

विश्व कप का फाइनल मैच न्यूजीलैंड और मेजबान इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स में खेला जाएगा. फाइनल मैच में एक नहीं, बल्कि दो दो ऐसे खिलाड़ी है जो रोहित शर्मा के रिकॉर्ड को तोड़ सकते है. यह दो खिलाड़ी अन्य कोई नहीं, बल्कि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी जो रूट है.

केन विलियमसन और जो रूट यह दोनों ही खिलाड़ी रोहित शर्मा के (648) रनों के रिकॉर्ड को तोड़ने के बेहद ही करीब खड़े हुए है. केन विलियमसन अभी तक जहां (548) रन बना चुके है, तो जो रूट के खाते में (549) रन दर्ज हैं. जो रूट को जहाँ हिटमैन का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए 100 रन बनाने है, तो केन विलियमसन को यह कीर्तिमान स्थापित करने के लिए 101 रनों की आवश्यकता है.

हिटमैन के फैंस को रहेगी यह उम्मीद

World Cup 2019: खतरे में रोहित शर्मा के 648 रनों का विश्व रिकॉर्ड, एक नहीं बल्कि दो दो बल्लेबाज हैं पीछे 2

अब रोहित शर्मा के फैंस तो यही चाहेगे कि केन विलियमसन और जो रूट इस रिकॉर्ड से दूर ही रहे, ताकि इस वर्ल्ड कप में पांच पांच शतक जमाने वाले रोहित शर्मा ही टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने रहे.

इस बात में कोई भी दोराय नहीं है, कि जिस प्रकार से रोहित शर्मा ने इस प्रतियोगिता में खेल दिखाया वह बेहद ही काबिले तारीफ रहा. रोहित शर्मा ने इस विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान, इंग्लैंड, श्रीलंका और बांग्लादेश जैसी टीमों के विरुद्ध शतक जमाए थे.

Related posts