OMG! महेंद्र सिंह धोनी का यह रिकॉर्ड तोड़ने से चुके केन विलियम्सन, बस थोड़ी से रह गयी कसर 1

इंडियन प्रीमियर लीग {आईपीएल} में बीती रात गुरूवार, 19 अप्रैल को किंग्स XI पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के टीमों के बीच मुकाबला खेला गया. यह इस आईपीएल सत्र का 16वां मुकाबला रहा. मैच का आगाज मेजबान किंग्स XI पंजाब की टीम के कप्तान रविचंद्रन अश्विन  टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के साथ हुआ. टीम के कप्तान द्वारा लिया गया फैसला टीम के हित में रहा और किंग्स XI के सलामी बल्लेबाज के एल राहुल 18 और क्रिस गेल नाबाद 104 ने टीम को ठोस शुरुआत दिलाई.

कल के मैच में यूनीवर्स बॉस क्रिस गेल का बल्ला खूब जमकर बोला. क्रिस गेल ने मात्र 63 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 104 रनों की नायाब और ऐतिहासिक शतकीय पारी खेली. आईपीएल के गेल का यह छठा शतक रहा. अपनी आतिशी पारी में कैरीबियाई किंग क्रिस गेल ने एक चौका और 11 छक्के भी लगाये.

पंजाब की टीम ने अपने 20 ओवर के खेल में 193/3 का स्कोर लगाया. हैदराबाद के समाने जीत के लिए 194 रनों का लक्ष्य था, लेकिन टीम इस जरुरी लक्ष्य के जवाब में सिर्फ 178/4 का स्कोर ही बना सकी और यह मैच 15 रनों से हार गयी.

बच गया धोनी का रिकॉर्ड 

OMG! महेंद्र सिंह धोनी का यह रिकॉर्ड तोड़ने से चुके केन विलियम्सन, बस थोड़ी से रह गयी कसर 2

OMG! महेंद्र सिंह धोनी का यह रिकॉर्ड तोड़ने से चुके केन विलियम्सन, बस थोड़ी से रह गयी कसर 3

कल सनराइजर्स हैदराबाद के मैच हारने के साथ ही महेंद्र सिंह धोनी का एक आईपीएल रिकॉर्ड टूटते टूटते बच गया. दरअसल कल आईपीएल में बतौर कप्तान केन विलियम्सन की यह सबसे पहली हार रही. इससे पहले उन्होंने जो तीन मैच एक कप्तान के रूप में खेले थे, सभी में टीम ने जीत का सामना किया था.

आप सभी को बता दे, कि आईपीएल में बतौर कप्तान अपने शुरूआती लगातार मैच जीतने का रिकॉर्ड एमएस धोनी और ऑस्ट्रेलिया के जॉर्ज बैली के नाम पर दर्ज हैं. एमएस धोनी और जॉर्ज बैली ने जब आईपीएल में कप्तानी शुरु की थी, तब दोनों ने लगातार चार मैच जीते थे, जबकि बैली ने लगातार 5 पांच मैच जीते थे.

OMG! महेंद्र सिंह धोनी का यह रिकॉर्ड तोड़ने से चुके केन विलियम्सन, बस थोड़ी से रह गयी कसर 4

महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल में अपनी कप्तानी का सफर साल 2008 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए किया था और टीम को लगातार चार मैच जीतवाये थे. वही बात अगर जॉर्ज बैली की करे, तो उन्होंने साल 2014 में किंग्स xi पंजाब की कमान संभाली थी और लगातार पांच मैच जीतकर इतिहास रचा था.

केन विलियम्सन की गाड़ी, तो ख़ैर तीन मैचों के बाद ही पटरी से उतर गयी.

Akhil Gupta

Content Manager & Senior Writer at #Sportzwiki, An ardent cricket lover, Cricket Statistician.

Leave a comment